मेयर ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित, मनाया गया खेल दिवस

पटना: भारत में बाबू ध्यानचंद का नाम बड़े ही आदर से लिया जाता है. उनके जन्मदिवस को ही देश में खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है. पटना में खेल दिवस के अवसर पर सिटीजन केयर फाउन्डेशन ने खेल दिवस पर सम्मान समारोह का आयोजन किया. इस आयोजन में पटना क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए खिलाड़ियों और उनके कोच को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पटना की मेयर सीता साहू भी उपस्थित रहीं.

खेल दिवस के अवसर पर मंगलवार को खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया. क्रिकेट को बुलंदी पर ले जाने के लिए पांच खिलाड़ियों को विशेष सम्मान जबकि आठ प्रशिक्षकों को सम्मनित किया गया है. सभी को पटना मेयर सीता साहू ने पुरस्कृत किया. पुरस्कार पाने वालों में सबसे पहले पटना जिला क्रिकेट संघ के सचिव अजय नारायण शर्मा, पटना जिला संघ के संयुक्त सचिव अरूण सिंह, बिहार प्लेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी, पटना सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग के संयोजक एवं अनु आनंद फाउंडेशन तकनीकी निदेशक सौरभ चक्रवर्ती, जूनियर डिवीजन लीग संयोजक रूपक कुमार शामिल थे.

इसके बाद सभी प्रशिक्षकों को सम्मानित किया गया. जिनको जदयू की महिला प्रदेश अध्यक्षा कंचन गुप्ता, बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह, सिटीजन केयर फाउंडेशन के सचिव चंदन कुमार ने प्रशिक्षकों को सम्मानित किया. सम्मानित होने वाले प्रशिक्षकों के नाम राजेश चौधरी, विष्णु शंकर, गुलरेज अख्तर, एमपी वर्मा, मनोज कुमार, अजीत सिंह, संतोष कुमार, रेहनदास गुप्ता हैं. कार्यक्रम में मंच का संचालन ठाकुर धनराज सिंह जबकि धन्यवाद ज्ञापन रंजीत साह ने किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*