खोखला साबित हो रहा है पूर्ण शराबबंदी कानून, अब भी शराब पीकर चलाई जा रही है बाइक

पटना : नीतीश सरकर का पूर्ण शराबबंदी कानून पटना ही नहीं, बल्कि पूरे बिहार में खोखला साबित होता दिख रहा है. सख्त कानून लागू किए जाने के बाद भी इसका कोई असर नहीं दिख रहा है. जो शराब के शौकिन हैं, वो बड़े आराम से अपनी जरूरतों को पूरा कर ले रहे हैं. उन तक आराम से ब्रांडेड विदेशी शराब की बोतलें पहुंच जाती हैं. इसके लिए भले ही उन्हें एक्स्ट्रा मनी क्यों न पेड करना पर रहा हो.

ऐसा लग रहा है कि शराब पीने वालों को अब बिहार सरकार के पूर्ण शराबबंदी कानून के तहत सजा के प्रावधानों का भी डर खत्म हो गया है. छिपाकर जो लोग शराब मंगाते थे और पीकर चुप—चाप घर में सो जाया करते थे. अब वो लोग शराब पीने के बाद नशे में धुत होकर बाइक चला रहे हैं. पकड़े जाने पर उन्हें पुलिस की कार्रवाई का भी कोई डर नहीं रहा. तभी तो बाइक चलाते हुए शराब के नशे में धुत एक—दो नहीं, बल्कि 9 शराबियों को कोतवाली थाने की पुलिस टीम ने अरेस्ट किया. साथ ही इनकी बाइक को जब्त किया.

kotwali
पुलिस द्वारा पकडे गए आरोपी

ये सभी शनिवार की देर रात शराब पीकर राजधानी की सड़कों पर बदमाशी करने के लिए निकले थे. रास्ते में पड़ने वाले दूसरे थाना क्षेत्रों से ये बच निकले. लेकिन अलर्ट मोड में पेट्रोलिंग कर रही कोतवाली थाने की पुलिस टीम के हत्थे चढ़ गए. जिन शराबियों को पुलिस टीम ने पेट्रोलिंग के दौरान अपने इलाके से पकड़ा उनमें हरिदास, उमेश प्रसाद, उमेश कुमार, विवेक कुमार, अंशु कुमार उर्फ अमित कुमार, सोनू कुमार उर्फ सौरभ कुमार, तनमय राज, चितरंजन कुमार और मोनू कुमार शामिल हैं.

शराब सप्लाई करने वाले भी धरे गए

डीएसपी लॉ एंड आॅर्डर डा. मो. शिब्ली नोमानी के एरिया में अलग—अलग जगहों से पुलिस टीम ने छोटे—बड़े विदेशी शराब के कई खेप को पकड़ा. इनमें शराब सप्लाई करने वाले भी अरेस्ट किए गए. जीपीओ गोलंबर से कोतवाली थाने की पुलिस टीम ने रांची से बैग में शराब लेकर आ रहे रंजीत कुमार को पकड़ा. इसके बैग से विदेशी शराब की 8 बोतल बरामद हुई. इसी तरह दिग्विजय कुमार को भी 8 बोतल विदेशी शराब के साथ पकड़ा गया.

बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस टीम ने लाल रंग की एक स्कॉर्पियो से उतारे जा रहे विदेशी शराब के एक बड़े खेप को जब्त किया. गाड़ी से पुलिस ने 20 कार्टन शराब जब्त किया. हालांकि पुलिस को आता देख शराब की सप्लाई में लगे सभी लोग मौके से फरार हो गए. जब्त की गई स्कॉर्पियो हरियाणा नंबर की है. राजीव नगर में भी तीन लोगों को शराब की सप्लाई करते हुए पकड़ा गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*