नहीं मान रहे हैं धंधेबाज, बुधवार को 67 गिरफ्तार, सैकड़ों लीटर शराब भी जब्त

PATNA-POLICE

पटना (नियाज़ आलम) : राज्य में पूर्ण शराबबंदी के बाद से पटना पुलिस ने अवैध शराब के धंधेबाज़ों पर नकेल कसना शुरु कर दिया है. ऑपरेशन विश्वास के तहत पटना पुलिस लगातार अवैध शराब के धंधेबाज़ों को दबोच रही है. इसी क्रम में 19 अलग-अलग थानाक्षेत्रों में की गई कार्रवाई के तहत 67 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि आरोपियों के पास से 106.4 लीटर व 92 पाउच देशी शराब, 23 बोतल विदेशी शराब, 42 किलो महुआ, 18 किलो मीठा, 2 मोटर साइकिल और दारू बनाने का उपकरण बरामद किया गया.

बता दें कि ऑपरेशन विश्वास के तहत अब तक 925 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं. दरअसल एसएसपी मनु महाराज के निर्देश और एएसपी (अभियान) राकेश कुमार दूबे के नेतृत्व में चल रहे ऑपरेशन अभियान के तहत पटना पुलिस दिन रात कार्रवाई में जुटी है. इस टीम में सादे लिबास में भी पुलिस बल को तैनात किया गया है.

PATNA-POLICE

बालिग अपराधियों को नाबालिग बनाने वाला शातिर धराया

पटना पुलिस ने एक ऐसे शातिर को गिरफ्तार किया है जो बालिग अपराधियों को नाबालिग साबिक करने के लिए उनके फर्जी प्रमाण पत्र बनाता था. आरोपी की पहचान भवानी शंकर पांडेय पुत्र परशुराम पांडेय, निवासी धरहर, रोहतास के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपी के पास से बड़ी संख्या में फर्जी दस्तावेज और विभिन्न स्कूल व कॉलेजों के मुहर बरामद किये हैं.

एसएसपी मनु महाराज के मुताबिक गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपी भवानी पांडेय खुद को राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त ओम शिव पार्वती शांति निकेतन स्कूल का प्रधानाध्यापक बताकर फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर मोटी रकम की उगाही कर रहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी ने शास्त्रीनगर थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिसकर्मियों की एक विशेष टीम गठित कर जांच का निर्देश दिया. पूछताछ में आरोपी भवानी ने चौंकाने वाले खुलासे किए. उसने बताया कि साल 2015 में बीआईटी मेसरा के छात्र की हुई हत्या के आरोपी रवि कुमार को भी भवानी पांडेय ने ही फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर नाबालिग साबित किय़ा था. भवानी की गिरफ्तारी के बाद पटना पुलिस ने जनता से अपील की है कि इस तरह के फर्जीवाड़े से बचे. अगर ऐसी कोई जानकारी मिलती है तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें.

इसे भी पढ़ें –

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से PMCH में ‘कोहराम’, छह मरीजों की मौत

पटना का रूबन मेमोरियल हाॅस्पिटल दुबई में सम्मानित, मिला बिग ब्रांड का पुरस्कार

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*