निर्भय सिंह मर्डर केस : चौथा शूटर भी अरेस्ट, खुली प्लानिंग की पूरी डिटेल

shooter
पुलिस गिरफ्त में शूटर (पीछे आँखों पर पट्टी बंधी)

पटना : 15 सितंबर को बिहटा में सिनेमा हॉल मालिक निर्भय सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के इस केस में पटना पुलिस को एक और सफलता मिली है. वारदात को अंजाम देने में शामिल चौथा शूटर पकड़ा गया है. जो वारदात के बाद से ही फरार चल रहा था.

पकड़े गए शूटर का नाम लक्ष्मण कुमार है. खास बात ये है कि इसे पुलिस टीम ने पटना के कदमकुआं इलाके से अपने गिरफ्त में लिया. कदमकुआं इलाके में लगातार इसके देखे जाने की सूचना एसएसपी मनु महाराज को मिली थी. जिसके बाद ही थाना की पुलिस टीम लगातार इस पर नजर रख रही थी. फिर मौका मिलते ही उसे पकड़ लिया.

पूछताछ में लक्ष्मण ने कई खुलासा किए. सिनेमा हॉल मालिक की हत्या की प्लानिंग बिहटा के बसौढ़ा गांव में की गई थी. प्लानिंग के दौरान ही इसकी मुलाकात अमित सिंह से हुई थी. जो अब तक फरार चल रहा है. इसकी तलाश में लगातार छापेमारी चल रही है.

प्रेस लिखी बाइक का किया था इस्तेमाल

हत्या के दौरान लक्ष्मण ने अपनी बाइक इस्तेमाल की थी. जिस पर प्रेस लिखा था. वारदात के दिन जिस शर्ट को लक्ष्मण ने पहन रखा था, संयोग से गिरफ्तारी के वक्त भी उसने वही शर्ट पहन रखा था. सीसीटीवी फुटेज से इसका मिलान भी किया गया है. एसएसपी मनु महाराज के अनुसार लक्ष्मण लंबे वक्त से कुख्यात अपराधी शंकर चौधरी के लिए काम कर रहा था. सिनेमा हॉल मालिक की हत्या भी मोटी रकम के लिए की गई थी.

पैदल मार्च किया SSP मनु महाराज ने, कहा – पुलिस के लिए चुनौती है निर्भय सिंह हत्याकांड

निर्भय हत्याकांड के पांच दिनों बाद खुला बिहटा बाजार

आखिरी वक़्त में निर्भय सिंह

हालांकि इस मामले में पहले ही तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है. पूरी वारदात को खुलासा महज 48 घंटे में ही पटना पुलिस ने कर दिया था. सबसे पहली गिरफतारी मेन साजिशकर्ता अ​क्षय कुमार उर्फ गोलू की हुई थी. इसने ही अपराधरी शंकर चौधरी और उसके गैंग को हायर किया था. अक्षय की निशानदेही पर ही पुलिस टीम ने शकंर चौधरी, सौरव कुमार उर्फ विशाल राज और मो. शब्बिर उर्फ जाहिद को अरेस्ट कर जेल भेजा था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*