पटना के पुलिस अफसरों को दोस्त बताकर ठग लेता था, SSP मनु महाराज ने अब धर लिया है

मनु महाराज, SSP मनु महाराज, पटना, Bihar Samachar, Bihar, Bihar News, Bihar Hindi News, बिहार, बिहार न्यूज़, बिहार समाचार, बिहार हिंदी समाचार, बिहार हिंदी न्यूज़, बिहार राज्य, Bihar Crime News, Bihar Crime, bihar politics, बिहार क्राइम, बिहार क्राइम न्यूज़, पटना समाचार, बिहार न्यूज, पटना न्यूज, बिहार समाचार ssp manu maharaj, manu maharaj, patna police, patna ssp, patna crime news, crime news,
आरोपियों के साथ पटना SSP मनु महाराज

लाइव सिटीज, पटना : नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला कई दफा हमारे सामने आ चुका है. लेकिन इस बार ठगी का जो मामला सामने आया है, वो बेहद चौंकाने वाला है. शातिर ठग के कारनामे जान आपके भी होश उड़ जाएंगे. पटना पुलिस के हाथ इस बार एक ऐसा शातिर ठग लगा है, जो पुलिस अधिकारियों को अपना दोस्त बताता था. यह ठग सीनियर पुलिस अधिकारियों से अच्छी जान—पहचान होने की बात लोगों को कहता था.

यहां तक कि विश्वास दिलाने के लिए शातिर ठग अपने साथ लोगों को पुलिस अधिकारियों के आॅफिस भी ले जाया करता था. शातिर ठग अपने सामने वाले को इस कदर अपने झांसे में लेता था कि लोग उसकी बात में आसानी से आ जाते थे. पुलिस अधिकारियों से शातिर ठग की दोस्ती की बात को लोग सही मान लेते थे. ये अलग बात है कि सच्चाई कुछ और ही थी.

पटना में विदेश भेजने और नौकरी दिलाने के नाम पर चल रहा था ठगी का बड़ा खेल. गांधी मैदान और कोतवाली थाना एरिया में हुई है बड़ी कार्रवाई. नौबतपुर में गिरफ्तार किए गए हैं 4 अपराधी. इन आपराधिक मामलों का खुलासा कर रहे हैं, एसएसपी मनु महाराज.

Gepostet von Live Cities News am Sonntag, 8. April 2018

पटना में ऐसे करता था ठगी

शातिर ठग ने पुलिस में सिपाही और ड्राइवर की नौकरी लगाने के नाम पर अलग—अलग लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर रखी है. वो लोगों को ये क​हता था कि पुलिस अधिकारी उसके दोस्त हैं और उनसे पैरवी करवाकर वो नौकरी लगवा देगा. इसी बात पर वो मोटी रकम ठग लिया करता था. पकड़े गए शातिर ठग का नाम जितेन्द्र गुप्ता है. पुलिस टीम ने जितेन्द्र का साथ देने वाले तीन और शातिरों को भी पकड़ा है.

पुलिस अधिकारियों से अपनी दोस्ती बता लोगों को देता था झांसा, नौकरी दिलाने के नाम पर कर रहा था ठगी   मनु महाराज, SSP मनु महाराज, पटना, Bihar Samachar, Bihar, Bihar News, Bihar Hindi News, बिहार, बिहार न्यूज़, बिहार समाचार, बिहार हिंदी समाचार, बिहार हिंदी न्यूज़, बिहार राज्य, Bihar Crime News, Bihar Crime, bihar politics, बिहार क्राइम, बिहार क्राइम न्यूज़, पटना समाचार, बिहार न्यूज, पटना न्यूज, बिहार समाचार ssp manu maharaj, manu maharaj, patna police, patna ssp, patna crime news, crime news,   आरोपी जितेन्द्र गुप्ता

दरअसल, ठगी के इस खेल की जानकारी कुछ दिनों पहले एसएसपी मनु महाराज को मिली थी. जिसके बाद डीएसपी लॉ एंड आॅर्डर डा. मो. शिब्ली नोमानी और कोतवाली थानेदार राम शंकर सिंह पिछले कई दिनों से शातिर ठग और उसके गैंग की तलाश में जुटे थे. कई दिनों की मेहनत के बाद पटना पुलिस इन शातिरों को पकड़ने में कामयाब हुई है. इन सभी को कोतवाली एरिया से ही गिरफ्तार किया गया है.

जितेन्द्र गुप्ता किराए का घर लेकर पटना में रह रहा था. गिरफ्तारी से बचने के लिए वो लगातार अपने ठिकाने भी बदल रहा था. लेकिन पुलिस के सामने उसकी शातिरगिरी काम न आई. अब पटना पुलिस इसकी पूरी हिस्ट्री खंगालने में जुटी है.

विदेश भेजने के नाम पर भी हो रही थी ठगी

ठगी का एक और दूसरा बड़ा मामला रविवार को सामने आया. नौकरी के लिए विदेश और खाड़ी देशों में भेजने के नाम पर भी ठगी का एक बड़ा रैकेट पटना में चल रहा था. रैकेट में शामिल 4 शातिरों को गांधी मैदान थाने की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है. विश्वास दिलाने के लिए अपने लोगों से ही मेडिकल टेस्ट भी कराए जाते थे.

इन शातिरों के पास से पुलिस टीम ने अलग—अलग नाम के कई इंडियन पासपोर्ट, कैश, ब्लड सैंपल, सिरिंज, बीपी मशीन और यूरीन स्टीक सहित कई सामान बरामद किए गए हैं.

VIDEO : हम के गरीब सम्मेलन में उमड़ा लोगों का हुजूम…

वीडियो : राम विलास पासवान ने ऊंची जाति की पहचान बताई – ऊंची जात की यह पहचान, गिटपिट बोले और करे न काम…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*