गिरफ्तारी से खुलासा, डिलीवरी बॉय बनकर घरों की पहले रेकी कर लेते हैं चोर

पटना : सावधान रहें, कहीं गायब न हो जाए आपका कीमती सामान. मौका पाते ही शातिर अपराधी आपके घर या दुकान में रखे मोबाइल, लैपटॉप या फिर किसी दूसरे कीमती सामान को गायब न कर दें. ऐसा करने के लिए अपराधियों को सिर्फ चंद मिनटों का समय चाहिए. असल में पटना पुलिस के हत्थे इस तरह की वारदातों को अंजाम देने वाला एक पूरा गैंग ही चढ़ गया है. सरगना समेत गैंग के 8 अपराधियों को आरके नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

इन अपराधियों के पास से पुलिस ने लुटे हुए 6 कीमती मोबाइल, एक लैपटॉप और कार्ड रीडर बरामद किया है. लूट की एक वारदात को अंजाम देने के लिए ये अपराधी गुरुवार की देर रात सेंट्रल स्कूल के पास जमा हुए थे. जहां से पुलिस की टीम ने इन्हें गिरफ्तार किया.

इस तरह करते थे रेकी

जिस घर या दुकान को निशाना बनाना होता था, उसके पहले वहां की रेकी की जाती थी. पूछताछ में अपराधियों ने पुलिस को बताया कि कभी दूध पहुंचाने के नाम पर, तो कभी दूसरा सामान पहुंचाने के नाम पर लोगों के घर व दुकान की रेकी की जाती थी. एक ही बार में ये पता कर लेते थे कि मोबाइल या लैपटॉप जैसे कीमती सामान किस जगह पर रखा जाता है. फिर उस पर ये अपराधी अपना हाथ साफ कर लेते थे.

mobile
अपराधियों के पास से बरामद सामान

हत्यारा है सरगना

लुटेरों के इस गैंग को शातिर अपराधी विशाल कुमार ऑपरेट कर रहा है. अपने बाकी साथियों के साथ अब ये भी पुलिस की गिरफ्त में है. एसएसपी मनु महाराज के अनुसार 2015 में विशाल हत्या के मामले में जेल गया था. ये मामला भी रामकृष्णा नगर थाना का है. जेल से छुटकर आने के बाद उसने एक नया गैंग बना लिया था.

यह भी पढ़ें –

हथियार के बल पर व्यापारी से 5 लाख की लूट

डकैती मामले में राज्य सरकार से जवाब तलब, अधिवक्ता के घर हुई थी घटना

पटना दूरदर्शन कार्यालय में CBI का छापा, घंटों चली रेड में कई दस्तावेज बरामद

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*