निखिल प्रियदर्शी को देना होगा आवाज का सैंपल, पुलिस करेगी जांच

NIKHIL2
फाइल फोटो

पटना : कांग्रेस के पूर्व मंत्री की बेटी प्रिया (बदला हुआ नाम) के साथ यौन शोषण मामले के मुख्य आरोपी निखिल प्रियदर्शी की मुश्किलें अब भी कम नहीं होती दिख रही है. 14 मार्च को उत्तराखंड में हुई गिरफ्तारी के बाद दो महीने से अधिक से निखिल अपने पिता रिटायर्ड आईएएस कृष्ण बिहारी प्रसाद सिन्हा और भाई मनीष प्रियदर्शी के साथ बेउर जेल में कैद है. मामले की सुनवाई कर रही पटना की विशेष अदालत ने आज बुधवार को जेल में बंदी निखिल प्रियदर्शी के आवाज का सैंपल लेने की इजाजत पुलिस को दे दी है. इस अनुमति के बाद पुलिस की टीम जेल जाकर वैज्ञानिक तरीके से आवाज का सैंपल लेने का प्रयास करेगी.

दरअसल आवाज का सैंपल लेने के पीछे कई मामले हैं. यौन शोषण कांड के अनुसंधान में जांच टीम को करीब घंटे भर का एक ऑडियो क्लिप मिला था, जिसमें यौन शोषण की पीड़िता प्रिया के साथ निखिल प्रियदर्शी और उसके मित्र फुलवारी के शोएब की बातचीत कैद है. इस ऑडियो में बड़ी-बड़ी डींगें तो हांकता ही सुना गया निखिल प्रियदर्शी, साथ में वह सबकुछ है, जो उसके खिलाफ लगे आरोपों की पुष्टि करता है. पुलिस चाहती है कि ऑडियो क्लिप में निखिल की आवाज का मिलान नए सैंपल के साथ फोरेंसिक लेबोरेटरी में करा ली जाए, जिससे कि पुलिस का अनुसंधान पुख्ता दिखे.

NIKHIL2
फाइल फोटो

निखिल प्रियदर्शी पर लाइव सिटीज की पूरी कवरेज पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वैसे पुलिस महकमे में एक खबर यह भी है कि इधर के दिनों में जेल के कुछ नंबर सर्विलांस पर थे. इसमें भी काफी इनपुट है. पर, आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस को और कुछ तथ्य चाहिए. इसकी जांच भी सैंपल के बाद की जा सकती है. साथ में, पुलिस ने निखिल प्रियदर्शी की फरारी के दौरान भी कुछ ऑपरेशन किया था, जिसे जांच की जद में अब लाया जा रहा है.

जानकारी को यह भी जान लें कि पुलिस ने यौन शोषण मामले में निखिल प्रियदर्शी, मनीष प्रियदर्शी और कृष्ण बिहारी प्रसाद सिन्हा के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. दूसरे आरोपी संजीत शर्मा और अनुसंधान में आये ब्रजेश पांडेय के खिलाफ अभी जांच जारी है.

यह भी पढ़ें :

बैंक में रूपये थे नहीं, करोड़ों का चेक जारी कर रहा था निखिल प्रियदर्शी

जेल से एक्टिव हुआ निखिल प्रियदर्शी,दर्ज कराई पुलिस में प्राथमिकी

निखिल प्रियदर्शी ने स्‍टेट बैंक का भी हड़प रखा है 46 करोड़ रुपया

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*