देख लें, इसी मशीन से बनती थी नकली दवा, 50 लाख है कीमत

पटना (जुलकर नैन) : राजधानी पटना में अवैध दवा बनाने के धंधे पर रोक नहीं लग पा रही है. हालांकि पटना पुलिस की लगातार कोशिश से हाल में इस मामले में कई बड़े लोग पकड़े गए हैं. बावजूद इसके पुलिस की छापेमारी जारी है और इसी के साथ जारी है नकली दवाओं का मिलना भी. पटना पुलिस ने इसी क्रम में शनिवार को सिटी के मेंहंदीगंज थाना में कार्रवाई कर नकली दवा बनाने वाली मशीन जब्त की है.

सिटी के मेहंदीगंज थाना और ड्रग विभाग की संयुक्त छापेमारी में महेशपुर इलाके से मशीन बरामद की है जिसका इस्तेमाल कर नकली दवाएं बनाई जाती थी. बताया जा रहा है कि नकली दवा बनाने वाली इस मशीन की कीमत 50 लाख के करीब है. पुलिस ने इसे आदित्य फ़ार्मसी के मालिक रविशंकर की निशानदेही पर जब्त किया है. बता दें कि रविशंकर के ऊपर पहले से भी कई मामले दर्ज हैं. उसपर नकली दवा बनाने और एक्सपायरी दवा को नए रैपर में पैक कर मार्केट में सप्लाई करने के आरोप हैं. वो अभी फिलहाल जेल में है.

MEDICINE

इससे पहले भी पटना के जीएम रोड व पटना सिटी के बजरंगपुरी में 21 अप्रैल को विभिन्न गोदामों में छापेमारी की गई थी जिसमें हिमालया जैसी ब्रांडेड कंपनी के करोड़ों रूपये की नकली दवा जब्त हुई थी. पटना पुलिस और ड्रग विभाग की टीम ने रेड कर इससे संबंधित 9 लोगों को भी पकड़ा था.

बताते चलें कि हाल में पटना पुलिस ने कार्रवाई कर राजधानी में नकली दवा बनाने वालों के गिरोह का भंडाफोड़ किया था. श्रीहनुमान एजेंसी पर पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में एक्सपायर्ड व सरकारी दवा बरामद की थी. इस मामले में ड्रग माफिया नीरज कुमार को गिरफ्तार भी किया गया था.

यह भी पढ़ें –

GM रोड में रेड : भारी मात्रा में एक्सपायर्ड व सरकारी दवा बरामद, 9 गिरफ्तार

रणक्षेत्र बना गर्दनीबाग, पुलिस की लाठीचार्ज में आधा दर्जन घायल

दानापुर स्टेशन प्रवेश द्वार बना टेम्पो स्टैंड

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*