वो पाइप लाइन से तेल चुराते हैं, शातिरों को पकड़ेगी मनु महाराज की टीम…

manu-maharaj

पटना : इंडियन आॅयल की बरौनी—कानपुर पाइप लाइन से शातिर अपराधी तेल चुरा रहे हैं. बदमाश तेल चुराने के लिए कई जगह पर पाइप लाइन को तोड़ चुके हैं. जबकि कुछ जगहों पर पाइपलाइन को नुकसान पहुंचाने की कोशिश भी की गई है. तेल चोरी का ये पूरा मामला पटना जिले का है. मोकामा से लेकर नौबतपुर तक इंडियन आॅयल के अधिकारियों ने चार जगह पाइपलाइन में तेल चोरी को पकड़ा है. लेकिन चोर इतने शातिर हैं कि अपने पीछे कोई निशान नहीं छोड़ते हैं. लेकिन अब इस मामले के खुलासे का बीड़ा मनु महाराज ने लिया है. उन्होंने टीम गठित करके जांच शुरू कर दी है.

manu-maharaj

कहां-कहां हुई चोरी

पाइपलाइन से तेल चुराने वाले गैंग ने अभी तक चार जगहों पर वारदात को अंजाम दिया है. इनमें घोसवरी, सालिमपुर, फतुहा और नौबतपुर थाने का इलाका शामिल है. इन्हीें चार थानों में इंडियन आॅयल के अधिकारियों ने अलग—अलग एफआईआर दर्ज करवाई है. खास बात ये है कि पाइप लाइन से तेल की चोरी करने की कोशिश आधी रात के बाद 2 से 3 बजे के बीच की गई है. फतुहा में तो इस मामले में 7 जुलाई को ही एफआईआर दर्ज की गई थी. ठीक 20 दिन बाद नौबतपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी. फिर घोसवरी और बाद में सालिमपुर थाना में मामला दर्ज किया गया.


गंभीर हैं मनु महाराज

पाइप लाइन से तेल की चोरी करने की वारदात को एसएसपी मनु महाराज ने काफी गंभीरता से लिया है. शुक्रवार को इस पूरे मामले का उन्होंने रिव्यू किया. रिव्यू मीटिंग में सिटी एसपी वेस्ट रविन्द्र कुमार, बाढ़ के एएसपी मनोज तिवारी, पालीगंज के एएसपी मिथलेश कुमार और फतुहा के एसडीपीओ अनोज कुमार शामिल थे. शातिरों को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई है. लोकल थानों की पुलिस के साथ तालमेल बैठाकर दोनों एएसपी और फतुहा के एसडीपीओ पाइप लाइन से तेल चुराने वालों को अरेस्ट करेंगे. इस टीम की हर गतिविधि पर मनु महाराज खुद नजर रखेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*