कंकड़बाग से ट्रेन पकड़ने पटना जंक्शन आ रहे हैं तो संभल जाएं…

पटना : कंकड़बाग से आप निजी गाड़ी से आ रहे हैं तो ठीक है, वरना लेने के देने पड़ जाएंगे, साथ ही ट्रेन भी छूट जायेगी. यह सब हुआ है नयी ट्रैफिक व्यवस्था की वजह से. गाड़ियां रेंग रही हैं. लोग जाम में कराह रहे हैं. कुछ ऐसी ही ऐसी स्थिति हैं शहर के अन्य इलाकों की. गांधी मैदान के सराउंडिंग एरिया तथा पटना सिटी की ओर जानेवाले मेन रोड को फ्री रखने के लिए उनके एप्रोच पथों को रोक दिया गया है. उन सड़कों पर आॅटो वालों के आने पर रोक है. केवल छोटी व निजी गाड़ियां मेन रोड पर आ रही हैं. ऐसे में आमलोगों की परेशानी बढ़ गयी है. यह नयी व्यवस्था प्रकाशोत्सव को लेकर की गयी है.

तो आपकी छूट सकती है ट्रेन

कंकड़बाग टेंपो स्टैंड से ट्रेन पकड़ने के लिए आ रहे हैं, तो घर से लगभग दो घंटा पहले निकलिए, वरना ट्रेन छूट जायेगी. और हां, सामान ढोने की आदत भी बना लीजिए, वहां से आपको अपने बलबूते पर लगेज को ले जाना होगा. या फिर रिक्शा वाले को मोटी रकम देने को तैयार रहें. दरअसल कंकड़बाग टेंपो स्टैंड से पटना जंक्शन की दूरी लगभग 5 किमी है. इन दोनों के बीच में कॉलोनी मोड़ है. कंकड़बाग से अंदर मसलन हनुमान नगर, रामकृष्णा नगर आदि इलाकों से आ रहे हैं, तो भी आप कॉलोनी मोड़ से आगे नहीं आ सकते हैं. वहां से आपको जंक्शन के लिए कोई आॅटो नहीं मिलेगा. आपको पैदल या फिर रिक्शे से करबिग​हिया साइड जाना पड़ेगा.

आज से बदल रहा है पटना का ट्रैफिक रूट

फ्री एरिया के चक्कर में बढ़ी मुसीबत

शहर गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का 350वां प्रकाशोत्सव समारोह मना रहा है. इसे लेकर लाखों में भीड़ जुटी है. पूरा गांधी मैदान टेंट सिटी में बदल गया है. पंजाब समेत विभिन्न प्रांतों के लोग वहां ठहरे हुए हैं. उन्हें पटना सिटी स्थित हरमंदिर साहब गुरुद्वारा जाने में कोई प्रॉब्लम नहीं हो, इसे लेेकर ट्रैफिक व्यवस्था को दुुरुस्त किया गया है. लेकिन इसके चक्कर में शहर के अंदर के मुहल्लों में बढ़ने वाले लोगों की मुसीबतें बढ़ गयी हैं.

आॅटो व बसों के मेन रोड में आने पर रोक के कारण लोग जंक्शन, समाहरणालय या गांधी मैदान के निकट के आॅफिस में लोग नहीं आ पा रहे हैं. ऐसे में जिन लोगों के पास लगेज या कोई भारी सामान है, तो उनकी मुसीबत डबल हो जा रही है. राजाबाजार, शेखपुरा, बोरिंग रोड आदि के लोग कोतवाली से लेकर डाकबंगला चौराहे तक आकर फंस जा रहे हैं. ऐसी ही स्थिति अन्य क्षेत्रों की भी है.

यह भी पढ़ें :

POWER BUZZ : पटना के सत्‍य गोपाल होंगे अनिल बैजल के प्रिंसिपल सेक्रेटरी !

प्रकाशोत्सव : गुरु घर में पवित्र लंगर चखने पहुंच रहे श्रद्धालु

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*