फिर बेटियों ने मारी बाजी, 41 में 29 गोल्ड

पटना : देश के सबसे पुराने विश्वविद्यालयों में से एक पटना विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में इस बार भी बेटियों ने बाजी मार ली. कुल 41 में से 29 गोल्ड मेडल लड़कियों ने ही अपने नाम किये. विभिन्न स्ट्रीम की  छात्राओं को पटना के श्री कृष्णा मेमोरियल हाल में गुरूवार को  मेडल देकर नवाजा गया. इनके अलावा यूनिवर्सिटी के विभिन्न कॉलेजों के 840 छात्र-छात्राओं को डिग्री दी गयी.

dsc_0459

गुरुवार को इस कार्यक्रम का आयोजन राजधानी के एसकेएम हॉल में किया गया था. कार्यक्रम का उदघाटन राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने किया वहीं बीएचयू के वीसी गिरिश चन्द्र त्रिपाठी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. त्रिपाठी को पीयू की ओर से मानद उपाधि से भी नवाजा गया.

dsc_0469

 

उन्होंने बिहार के विश्विद्यालयों की तारीफ करते हुए राज्य के प्राचीनतम इतिहास और वर्तमान परिप्रेक्ष्य में शिक्षा व्यवस्था पर प्रकाश डाला. उधर राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने भी अपने संबोधन में पीयू की तारीफ़ की और डिग्री प्राप्त करनेवाले स्टूडेंट्स को बधाई दी.

dsc_0426

राज्यपाल ने कहा कि 41 में 29 लड़कियों को गोल्ड मेडल मिलना साबित करता है कि राज्य की बेटियां शिक्षा के प्रति जागरूक हो रही है. मौके पर पीयू वीसी वाईसी सिम्ह्राद्री , प्रो वीसी रंजीत वर्मा समेत तमाम अन्य शिक्षाविद मौजूद थे.

(सभी फोटो : सोनू किशन)

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*