पटना विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (PUTA) का चुनाव 12 अप्रैल को, गहमागहमी तेज

पटना: पटना विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (PUTA)का चुनाव 12 अप्रैल को होगा.विभिन्न पदों के लिए होने वाले चुनाव में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भी गुरुवार को करा दिया है. शुक्रवार को नाम वापसी का अंतिम दिन था. अब नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो चुके है. चुनाव में खड़े सभी चेहरे सामने आ चुके हैं.

इस बार के चुनाव में  ऑफिस बियरर पोजीशन पर दो पैनल स्पष्ट रूप से आमने-सामने हैं. पहला पैनल दो बार महासचिव रहे प्रो. रणधीर कुमार सिंह की अगुवाई में है. जबकि, दूसरा पैनल डॉ. जावेद हयात की अगुवाई में चुनाव में खड़ा है.

दो पदों पर निर्विरोध चुनाव

पूटा में ऑफिस बियरर के सात पदों के लिए नामांकन गुरुवार को हुआ. 13 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. संयुक्त सचिव पद के लिए डॉ. सूरज देव और कोषाध्यक्ष पद के लिए डॉ. शिवसागर का नामांकन रद्द हो गया. दोनों प्रत्याशियों का हस्ताक्षर नहीं होने के कारण आवेदन रद्द किया गया. इसके बाद संयुक्त सचिव पद पर डॉ. अमिता जायसवाल और डॉ. इरशाद अली के अलावा कोषाध्यक्ष पद पर डॉ. डीपी कमल निर्विरोध चुने गए.

अध्यक्ष  पद के लिए  प्रो.रणधीर कुमार सिंह और डॉ. जावेद हयात ,महासचिव पद के लिए डॉ.अभय कुमार और गोविंद कुमार और उपाध्यक्ष पद के लिए  डॉ.एमपी त्रिवेद ,डॉ. शेफाली रॉय, डॉ. विनय सोरेन, डॉ. दिलीप राम  में मुख्य रूप से मैदान में है. बताते चलें कि पूटा के लिए एक अध्यक्ष ,एक महासचिव, और दो उपाध्यक्ष का चुनाव होना है. 12 अप्रैल की शाम तक चुनाव परिणाम भी सामने आ जाएंगे.

यह भी पढ़े:

पटना यूनिवर्सिटी के छात्रावास में कॉल गर्ल के साथ बिता रहे थे अंतरंग पल, अब जाएंगे जेल

एडमिशन अलर्ट: एक साथ करे बिहार समेत 10 सेंट्रल यूनिवर्सिटी में आवेदन

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*