प्रकाश पर्व के बाद रास्ते में लगी ईंट तक उठाकर घर ले गए लोग

पटना : अभी हाल ही में गुरुगोविंद सिंह महाराज का 350 वां प्रकाशपर्व पटना साहिब में बड़े धूम-धाम से मनाया गया था. इसमें बिहार सरकार और केन्द्र सरकार द्वारा कई सौ करोड़ रुपये पटना साहिब गुरुद्वारा के आसपास के जगहों के सौंदर्यीकरण के लिये खर्च किया गया था. इस सिलसिले में पटना सिटी के कंगन घाट को एक अनोखा रुप दिया गया था. लेकिन यहां कुछ लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने प्रकाशपर्व की समाप्ति के बाद इलाके में लगाए गए सामनों को चुरा लिया और अपनी घर की शोभा बढ़ाने में इस्तेमाल करने लगे.

चौक थाना की पुलिस ने कंगन घाट निवासी रवींद्र राम के घर छापेमारी कर इन सामानों को बरामद किया है. आरोपी ने कंगन घाट पर लगे पुल की रेलिंग को काट कर अपने घर के अंदर लगा लिया और सीमेंट का ईंट, जो कंगन घाट जाने वाले रास्ते पर लगाया गया था, उसे भी उखाड़ कर अपने घर में फर्श के तरह रूम में बिछाये हुए था.

city4

गुरुवार की देर रात की गई छापेमारी में पुलिस ने रवींद्र राय के घर से बिजली का 500 मीटर कवर तार, 600 मीटर नंगा तार, सीमेंट का ईंट 500 पीस, रेलिंग का छड़ 3 पीस बरामद किया. एक छड़ की लम्बाई 30 फीट थी.

city3

चौक थानाध्यक्ष अशोक कुमार पांडेय ने बताया कि रवींद्र राय के घर जब हमलोग छापेमारी करने गये तो उसके परिवार के लोगों ने पुलिस के साथ धक्कामुक्की भी की.

city1

पुलिस ने रामअनुज राय,उपेंद्र,नंद लाल, नंद किशोर और 50 अज्ञात के खिलाफ़ चौक थाने में मामला दर्ज किया हैं. थानाध्यक्ष ने कहा कि अभी और अन्य जगहों पर छानबीन की जा रही हैं. जिस किसी भी घर से सरकारी कार्यों में इस्तेमाल किए गये सामान बरामद होंगे, उनपर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

जुलकर नैन की रिपोर्ट

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*