फुलवारीशरीफ: बीए पार्ट थर्ड परीक्षा का एडमिट कार्ड नहीं मिलने से नाराज छात्रों का हंगामा

फुलवारी शरीफ (अजीत कुमार): अनिसाबाद स्थित राम लखन सिंह यादव कॉलेज के बीए पार्ट थर्ड के सैंकड़ों  छात्रों ने एडमिट कार्ड नहीं मिलने से नाराज होकर दूसरे दिन भी जोरदार प्रदर्शन करते हुए अनिसाबद गोलंबर के पास सड़क जाम कर घंटों बवाल काटा. छात्रों ने अगजनी करते हुए मगध यूनिवर्सिटी, शिक्षा विभाग के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार किया.

सड़क जाम और छात्रों के प्रदर्शन से न्यू बाईपास, पटना फुलवारी मार्ग पर वाहनों का परिचालनन पूरी तरह ठप रहा. प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है की दो साल की पढ़ाई के बाद यूनिवर्सिटी का तानाशाही रवैया सामने आया है. करीब 80 हजार छात्रों को पार्ट 3 की परीक्षा में शामिल होने से रोका जा रहा है. ऐसे में छात्रों के भविष्य का सवाल है और सरकार आंख मूंदे हुए है. शिक्षा मंत्री और शिक्षा विभाग की लापरवाही से हजारों छात्रों का भविष्य बर्बाद हो रहा है.

प्रदर्शन कारी छात्रों ने शिक्षा मंत्री, शिक्षा विभाग और मगध यूनिवर्सिटी से छात्रों के एडमिट कार्ड मुहैया कराने अन्यथा परीक्षा की तारीख बढ़ाने की मांग की है. छात्रों का कहना है कि अगर हमारी मांगों को नहीं पूरा किया गया तो और व्यापक पैमाने पर उग्र आंदोलन किया जायेगा.

एक दिन पहले भी एडमिट कार्ड की मांग को लेकर छात्रों ने पटना के एएन कॉलेज और अनिसाबाद में राम लखन सिंह यादव कॉलेज के छात्रों ने हंगामा कर सड़क को जाम किया था.

छात्रों का कहना है कि तीन अक्तूबर से बीए पार्ट थर्ड की परीक्षा शुरू होने जा रही है. लेकिन एडमिट कार्ड अब तक नहीं मिला है. कॉलेज प्रशासन और मगध यूनिवर्सिटी हम लोगों की भाविष्य से खिलवाड़ कर रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*