महज 200 रुपये में ही पुलिस कर देती है चरित्र का फैसला

खगड़िया (मनीष कुमार) : आपका चरित्र भले ही दागदार रहा हो, लेकिन यदि आप उसे पाक-साफ करना चाहते हैं तो इसके लिए आप को खर्च करने होंगे. महज 200 रुपये और आपको मिल जायेगा स्वच्छ छवि का प्रमाण पत्र. जी हां, भले ही आपको यह सुनने में थोड़ा अटपटा लगता हो, लेकिन जो तस्वीर उभड़ कर सामने आई है, उससे तो कुछ ऐसा ही प्रतीत होता है. पुलिस का यह मामला केवल पुलिस महकमे में ही नहीं, बल्कि पूरा प्रशासनिक गलियारे में हलचल मचाये हुए है.

मामला जिले के नगर थाना क्षेत्र का है, जहां एक शख्स को अपने चरित्र प्रमाण पत्र के सत्यापन के लिए टहलाया जा रहा था या यूं कहें टाला जा रहा था. ऐसे में उसने उस थाने में पदस्थापित एएसआई मोजाहिद खां की मानसिकता को समझी और उन्हें बतौर घूस 200 रुपये पकड़ा दिया. फिर क्या… रुपये पकड़ते ही एएसआई के चेहरे पर न सिर्फ हंसी दौड़ आई बल्कि वो आवेदक को अगले दिन सुबह प्रमाण पत्र मिल जाने का आश्वासन भी दे गये. लेकिन, आवेदक ने इस क्षण को अपने मोबाइल में कैद कर लिया.

घूस लेते पुलिसकर्मी की स्टिंग का क्लिप सामने आते ही नगर थाने में जैसे कोहराम मच गया. हालांकि मामले के प्रकाश में आने के साथ ही पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह ने आरोपी एएसआई को निलंबित कर दिया है और डीएसपी को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. बावजूद इसके यह मामला पुलिस कर्मियों की कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े कर रहे हैं.

देखें वीडियो :

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*