ज्वैलर्स नहीं बता पाए 10 लाख रुपये का आधार, IT ने किया जब्त

पटना  : इनकम टैक्स की टीम ने कार से मिले 10 लाख रुपयों को जब्त कर लिया है. रुपये एक कार से बरामद किए गए थे. कार और रुपये के साथ महुआ निवासी दो ज्वेलर्स राजेश सोनी और अर्जुन साह भी हिरासत में लिया गया था. बरामदगी की कार्रवाई राजीव नगर थाने की पुलिस टीम ने की थी.

मंगलवार को सुबह से लेकर देर शाम तक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के आफिसर्स ने दोनों ज्वेलर्स से पूछताछ की. पूरे दिन चली लंबी पूछताछ के दौरान दोनों ज्वैलर्स ने न तो कोई ठोस जवाब दिया और न ही 10 लाख रुपये का कोई आधार दे पाए. दरअसल, सोमवार की देर रात राजीव नगर थाने की पुलिस टीम ने आशियाना—दीघा रोड पर गाड़ियों की चेकिंग लगा रखी थी. इसी बीच ज्वैलर्स की आई—20 कार को पुलिस टीम ने खंगाला. कार के अंदर पीछे की सीट पर रखे बैग को चेक किया तो उसमें 500 रुपए के नए नोट के बंडल मिले. जांच में पूरी रकम 10 लाख रुपये की पाई गई.

बाकरगंज से लेकर आने की बताई थी बात

कार के अंदर से मोटी रकम मिलने के बाद पुलिस टीम पूरी तरह से हरकत में आ गई. दोनों को थाने पर डिटेन किया गया. रात में ही पुलिस टीम ने पूछताछ शुरू कर दी. उस दौरान तो दोनों ने जवाब दिया कि बाकरगंज में ज्वैलर्स के पास से रुपये कलेक्ट करके ला रहे हैं. रुपये महुआ लेकर जाना था. लेकिन पुलिस के सामने भी ठोस आधार रखने में दोनों नाकाम हो गए. जिसके बाद ही इनकम टैक्स की टीम को पूरे मामले की जानकारी दी गई. ​फिलहाल इनकम टैक्स की टीम के आदेश पर पुलिस ने रुपयों को जब्त कर रखा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*