प्रकाशोत्सव की तैयारी LIVE : आकार लेने लगा किला घाट पर बन रहा ‘टेंट सिटी’

पटना. राजधानी में 2017 में होने वाले 350वें प्रकाशोत्सव की तैयारी जोरो पर है. पर्व में अब दो महीने से भी कम समय बच गया है ऐसे में देश विदेश से नएवाले श्रद्धालुओं के लिए बन रहे टेंट सिटी का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है.

tent7

इस क्रम में शुक्रवार को लाइव सिटीज पटना सिटी के किला घाट पर कराये जा रहे टेंट सिटी निर्माण का जायजा लेने पहुंची. गंगा किनारे की 17 एकड़ जमींन पर टेंट सिटी निर्माण का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है. निर्माण के लिए इस जमींन को दो हिस्सों में बांट दिया गया है. एक भाग में जहां श्रद्धालुओं के ठहरने का इंतजाम होगा वहीँ दूसरे भाग में लंगर की व्यवस्था की जाएगी.

tent5

जानें कैसे हो रहा है निर्माण

गंगा के तराई इलाके के जमींन को जेसीबी मशीन से समतल किया जा रहा है. उधर दूसरी ओर बांस-बल्ले के सहारे टेंट सिटी निर्माण के लिए करकट (टिन ) से घेराबंदी की जा रही है. निर्माण कार्य में लगे कर्मचारियों का कहना था कि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी को अगर आवश्यकता होगी तो 17 एकड़ के अलावे भी जमीन उपलब्ध करा उसपर काम किया जायेगा.

यह भी पढ़ें :

प्रकाशोत्सव की तैयारी LIVE : बदल जायेगी गांधी मैदान की सूरत, करिए टेंट सिटी के दर्शन

प्रकाशोत्सव : पटना से पंजाब के सभी शहरों के लिए ट्रेन !

पटना मास्टर प्लान स्वीकृत, प्रकाशोत्सव पर खर्च होंगे 48.5 करोड़

tent6

मेहमानों को नहीं होगी कोई समस्या

आपको बता दें कि गुरुपर्व के इस खास मौके पर देश-विदेश के लगभग 50 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की संभावना है. इसके लिए फाइवर सीट की घेराबंदी कर पोर्टेबल टॉयलेट (शौचालय ) और पोर्टेबल बाथरूम का निर्माण किया जा रहा है. आने वाले मेहमानों के ठहरने के लिए किला घाट के अलावा सिटी के कंगन घाट और बाईपास इलाकों सहित पटना के गांधी मैदान में भी टेंट सिटी का निर्माण जोरों पर है.tent8

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*