फेसबुक को टक्कर देगा सहरसा के प्रवीण का ‘फलेम डॉट कॉम’        

सहरसा (मनीष सिंह): हमारे बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. एक ऐसी ही प्रतिभा सहरसा जिला के एक लाल में भी है. शहर के गौतम नगर निवासी मनोज कुमार व महालक्ष्मी देवी के पुत्र कुमार प्रवीण ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि यदि इन्सान कुछ अलग करने की ठान ले तो उसे पूरा होने से कोई नहीं रोक सकता.

प्रवीण ने सोशल मीडिया का सबसे लोकप्रिय साइट फेसबुक को टक्कर देने के लिए फलेम डॉट कॉम नाम से फेसबुक का देशी वर्जन निर्माण किया है. इस साइट पर लोग सिर्फ सोशल नेटवर्किंग ही नहीं साथ ही ऑनलाइन बिजनेस भी कर सकते हैं, इसके साथ ही गाना व वीडियो भी डाउनलोड किया जा जा सकता है.

saharsa

कुमार प्रवीण बचपन में जिला स्कूल से 10वीं की परीक्षा प्राप्त करने के बाद साई नाथ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग आगरा से कम्प्यूटर साइंस में बीटेक किया. इसके बाद उन्होंने साफ्टवेयर कंपनी की नौकरी छोड़कर एक कंपनी का निर्माण किया और देश के सैकड़ों शिक्षण संस्थानों में ऑनलाइन एग्जाम के लिए साफ्टवेयर विकसित किया. जिसके बाद प्रवीण ने फलेम सोशल नेटवर्किंग साइट का निर्माण करने में सफलता हासिल किया.

यह भी पढ़ें- #BrandBihar : बिहार की बेटी ने गुजरात में लिखा ‘बस तुम्हारे लिए’

बेमिसाल : धर्म के ठेकेदारों! जरा इनसे सीखो मानवता
प्रवीण ने बताया कि फेसबुक कंपनी के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग से प्रेरणा लेकर साइट का निर्माण किया. प्रवीण के अनुसार यह साइट देशी होने के साथ ही विश्वस्तरीय है और इससे  लोगों को विभिन्न माध्यमों से आमदनी भी हो सकती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*