छात्रों को हर क्षेत्र में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए : डा. गोपाल वर्मा

पटना (अजित) : जिओलोजिकल सर्वे आॅफ इंडिया के वैैज्ञानिक डा. गोपाल शर्मा ने कहा कि छात्रों को हर क्षेत्र में बढ चढ कर भाग लेना चाहिए. छात्र केवल पढाई में ही आगे न रहे बल्कि खेल कूद, सामाजिक गतिविधियां और समाज के निर्माण मे अहम किरदार निभायें. शनिवार को परसा बाजार स्थित लीड्स इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित पुरस्कार समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर गोपाल वर्मा ने कहा कि छात्रों को अनुशाासित होना चाहिए. आप लोगों पर भारत का भविष्य निर्भर करेगा.

इससे पूर्व उप प्रधानाचार्या प्रिती तनवर द्वारा एक स्वागत भाषण के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ. इसके बाद स्वागत गीत और सरस्वती वन्दना छात्रों के द्वारा प्रस्तुत किया गया. हिमांशु और सिमरन को प्रमुख छात्र और प्रमुख छात्रा के रूप में चुना गया. रौशन और ज्योति को खेल कप्तान और खेल के उपकप्तान, यश, सत्यम, स्मृति और शुभम को हाउस कप्तान तथा रीशा, माही, युवराज और आयशा को हाउस उप – कप्तान के रूप में चुना गया. विद्यालय के अध्यक्ष रामेश्वर सिंह ने सभी को सम्बोधित किया और उन्हें जीवन में सच्चे नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया.

विद्यालय के सचिव सुश्री पुष्पा सिंह ने छात्रों को बधाई दी और उन्हें बताया कि वे अपने जीवन में विजेता कैसे हो सकते है. उन्होने कई टिप्स भी दिये. प्रधानाचार्य विजय कुमार साहु ने छात्रों कोे जिम्मेदार और ईमानदार व्यक्ति बनने के लिए आग्रह किया.

परसा बाजार थाना के प्रभारी नंद जी प्रसाद ने कहा कि लीड्स अपने सभी विद्यार्थियों के जीवन में नेता होने का गुण और जीवन के सभी चुनौतियों पर जीत हासिल करने का गुण अपने बच्चो में जगाता रहेगा.

इस समारोह में पुरस्कार का भी आयोजन किया गया जिसमें प्रत्येक वर्ग के छात्रों को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा, सर्वश्रेष्ठ वर्दी, सर्वश्रेष्ठ अनुशासन, सर्वश्रेष्ठ वक्तव्य के लिए सम्मानित किया गया.

पुरस्कारों के बीच कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्र और छात्राओं ने नृत्य करके लोगों का दिल मोह लिया और एक से बढ कर एक फ़िल्मी धुनों पर छात्राओं ने नृत्य किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*