रेलवे में वैकेंसी को ले गुलजारबाग स्टेशन पर विरोध-प्रदर्शन, ट्रैक को किया जाम

पटना(जुलकर नैन) : रेलवे में वैकेंसी को लेकर आज पटना में खूब हंगामा देखने को मिला. गुलज़ारबाग रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा हुआ है. रेल ट्रैक को जाम कर दिया गया. आक्रोशित अभ्यर्थियों के इस हंगामे के वजह से रेलवे परिचालन भी बाधित हुआ है. कहीं बिहारशरीफ जैसी घटना न हो जाए इसको देखते हुए राजेंद्र नगर टर्मिनल से आरपीएफ और जीआरपी की टीम मौके पर पहुंची. हालात को काबू किया गया.

दरअसल भारत सरकार द्वारा पिछले तीन सालों से रेलवे में वैकेंसी नहीं निकाले जाने से आक्रोशित अभ्यर्थियों ने गुलजारबाग रेलवे स्टेशन पर जमकर प्रदर्शन किया. ट्रैक को जाम कर दिया गया. PM नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री सुरेश प्रभु के खिलाफ नारेबाजी भी खूब हुई. सैकड़ों की संख्या में छात्र रेलवे ट्रैक पर उतर आए थे. हाथ में बैनर पोस्टर लेकर खूब नारेबाजी की गई.

बिहार शरीफ की घटना से सचेत पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची. राजेन्द्र नगर टर्मिनल से RPF और GRP दल बल के साथ गुलजारबाग स्टेशन पहुंची और हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों को समझा-बुझाकर शांत कराया. तब जाकर रेल परिचालन शुरू हो सका. इससे पहले कई ट्रेनें जहां-तहां लगी रहीं.

अभ्यर्थियों ने बताया कि बैंको में प्रति वर्ष वैकेंसी निकल रही है, पर रेलवे में पिछले तीन सालों से एक भी वेकैंसी नहीं निकली है और छात्र पढ़ लिखकर बेरोजगार बैठे हैं. वहीं पुलिस ने बताया कि अभ्यर्थियों को हटा दिया गया इस मामले में फिलहाल अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-

बहाली की मांग पर छात्र राजद का हंगामा, रेलवे ट्रैक पर आगजनी, पुलिस ने फायरिंग कर खदेड़ा

इंटर स्क्रूटनी से छात्रों ने बुने थे IIT जाने के सपने, अब टूट गए

 

About Md. Saheb Ali 513 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*