मोकामा में बढ़ा बवाल, शिक्षक हत्या के विरोध में NH जाम, SSP को बुलाने पर अड़े लोग

पटना : पटना जिले के मोकामा में शिक्षक की ह्त्या मामले में बवाल बढ़ता जा रहा है. हत्या से आक्रोशित परिजनों और स्थानीय लोगों ने राष्ट्रीय उच्चपथ 80 को जाम कर दिया है. आक्रोशित लोग मृतक का शव रखकर प्रदर्शन कर रहे हैं. परिजन पटना एसएसपी मनु महाराज को बुलाने की मांग पर अड़े हैं. इस प्रदर्शन की वजह से मंगलवार दोपहर बाद से ही राष्ट्रीय उच्चपथ 80 पर लंबा जाम लग गया है. ट्रक समेत छोटी-बड़ी सैकड़ों गाड़ियां फंसी हैं.

मिल रही जानकारी के अनुसार उक्त हत्या की घटना में परिजन और स्थानीय लोग पुलिस की भूमिका भी संदेहास्पद मान रहे हैं. लोगों का आरोप है कि पुलिस ने पहले तो पंचमहला से बरामद शव को अज्ञात शव के रूप में परिभाषित कर अंत्यपरीक्षण हेतु भेज दिया. शव मिलने की सूचना पर जब ग्रामीण पहुंचे तब उन्हें मालूम हुआ कि मृतक पड़ोस के मरांची गांव का गोपाल कुमार है. जो पेशे से शिक्षक था. हालाँकि तब भी पुलिस अज्ञात करार दे मामले को रफ-दफा करने में जुटी रही. लेकिन जब लोग आक्रोशित हुये तब जाकर उन्हें शव दिया गया. जो पुलिस की भूमिका पर संदेह खड़ा करती है.

इसी को मुद्दा बनाकर ग्रामीण एन एच 80 को जाम कर पुलिस के विरोध में सड़क पर उतर गए. ग्रामीण मामले में वरीय पदाधिकारियों के पहल और थानाध्यक्ष के विरुद्ध कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं. ग्रामीणों और पुलिस में अनेकों बार भागमभाग की स्थिति उत्पन्न हो चुकी है. इधर भारी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी के बाद भी स्थिति नियंत्रित न होते देख फतुहा एसडीपीओ घटना स्थल के लिये रवाना हो चुके हैं.

MOKAMA2

बता दें कि मंगलवार को अज्ञात अपराधियों ने मोकामा के मरांची निवासी शिक्षक गोपाल कुमार की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी.  मृतक शिक्षक का शव स्थानीय पंचमहला थाना क्षेत्र से बरामद किया गया. अपराधियों ने मृतक की पहचान न हो इसलिये चेहरे को भी बुरी तरह कुचल दिया था.

राम कृष्ण शर्मा की रिपोर्ट

About Anjani Pandey 35 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*