प्रकाशोत्सव : पटना से पंजाब के सभी शहरों के लिए ट्रेन !

पटना : राजधानी में अगले साल जनवरी में होने वाले 350वें प्रकाशोत्सव में देश विदेश के लाखों श्रद्धालुओं के भाग लेने की संभावना है. इस कार्यक्रम में पंजाब से भी बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालु बिहार की राजधानी पटना आयेंगे. इसको देखते हुए रेलवे पटना और पंजाब के बीच आवागमन को सुविधाजनक बनाने के लिए और ट्रेनें चला सकता है.

दोनों प्रदेशों के बीच रेल यातायात बढ़ाने के मकसद से पंजाब के सीएम सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को रेलवे मिनिस्टर सुरेश प्रभु से मुलाक़ात की है. मुलाकात में उन्होंने रेल मंत्री से अपील की है कि  इतनी बड़ी संख्या में राजधानी पटना आनेवाले श्रद्धालुओं के लिए दोनों प्रदेशों के बीच रेल संपर्क बढ़ाने की जरुरत है.

बादल ने तवीत कर यह जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने रेल मंत्री से मुलाक़ात कर पंजाब के सभी विधानसभा क्षेत्रों से श्री पटना साहिब के लिए ट्रेन चलाने की योजना पर बात की है. इससे राज्य के सभी लोगों के लिए 350वें प्रकाशोत्सव में शामिल होना सुलभ हो सकेगा.

आपको बता दें कि पटना में होने वाले प्रकाशोत्सव की तैयारियां जोरों पर है. इस कार्यक्रम में देश विदेश से आने वाले लोगों के टहरने और खाने पीने के लिए राज्य सरकार व जिला प्रशासन की ओर से विशेष व्यवस्था की जा रही है.

यह भी पढ़ें :

प्रकाशोत्सव की तैयारी LIVE : बदल जायेगी गांधी मैदान की सूरत, करिए टेंट सिटी के दर्शन

प्रकाशोत्सव को लेकर सिखायी जायेगी पंजाबी भाषा

पटना मास्टर प्लान स्वीकृत, प्रकाशोत्सव पर खर्च होंगे 48.5 करोड़

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*