अनाज गोदाम में रेड, 1000 बोरा चावल जब्त, 6 अरेस्ट

फुलवारीशरीफ/पटना (अजीत) : फुलवारीशरीफ के नया टोला के नजदीक राय कोलोनी और बोचाचक में दो गोदामों पर पुलिस ने छापेमारी कर सैंकड़ो क्विंटल चावल के बोर जब्त किये हैं. पुलिस ने जमाखोरों के गोदाम को सील कर दिया है. साथ ही पुलिस ने दुकानदार समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है.

ट्रेनी आईपीएस योगेन्द्र कुमार के नेत्रित्व में पुलिस इन्स्पेक्टर धर्मेन्द्र कुमार ,एएसआई  शशी कुमार समेत दल के साथ पुलिस ने जिस मकान में बने कई कमरों में छापेमारी की उस मकान के बाहर गोरखनाथ सिंह , सेवानिवृत अधिकारी का नेम प्लेट लगा था. जिसमे नोहसा पंचायत के मुर्व मुखिया एवं जदयू नेता मिथिलेश कुमार सिंह का परिवार रहता है.

पुलिस ने गुप्त सुचना के आधार पर उस मकान में छापेमारी की तो पता चला की सुनील कुमार दुकानदार ने इन कमरों को गोदाम के लिए किराये पर ले रखा है. पुलिस जब हथौड़े से गोदाम के कमरे का ताला तोड़ने लगी तो किसी ने चाभियों का गुच्छा लाकर पुलिस को दिया. इसके बाद जब पुलिस एक-एक करके का खंगाला तो करीब आधा दर्जन कमरों और उसके बाहर बरामद में रखे चावल के सैंकड़ो बोरे देख पुलिस टीम भी हैरत में पड़ गयी.

पुलिस ने राशनिंग विभाग के अधिकारियों को तलब किया और उनकी मौजूदगी में छापेमारी कर सभी कमरों को सिल कर दिया. इसके बाद पुलिस टीम बोचाचक के राम चरित्र राय के मकान में छापा मारा तो वहां कोचिग में पढ़ रहे छात्र छात्राओं में हडकंप मच गया. इस मकान के कई कमरों के शटर को खोलने के बाद चावल के बोरे की चावल से नमूने लिए गये. पुलिस टीम एफसीआई के गोदाम में भी गयी और जांच की.

ट्रेनी आईपीएस योगेन्द्र कुमार ने बताया की गोदामों में रखे बोरों में करीब आठ से दस सौ क्विंटल चावल जब्त कर गोदाम सील कर दिया गया है. पुलिस ने इसके बाद एफसीआई गोदाम से दो लोगों और गोदाम के मालिक दुकानदार सुनील कुमार, स्टाफ मनोज कुमार, विनय कुमार, पिंटू शर्मा, संजय समेत पांच लोगों हिरासत लिया है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है.

ऑटो चालक से पूछताछ के बाद यह पता चला है की एफसीआई से चावल लोड होने के बाद ट्रकों पर लोड चावल के बोरों में छेदकर चावल को दुसरे बोर में शिफ्ट कर इन गोदामों में रखने के लिए लाया जाता है.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*