उद्घाटन के पहले ही आरओबी में आयी दरार

पटना : पटना सिटी चौक शिकारपुर इलाके में जाम की समस्या और रेलवे लाइन को पार करने के लिए बनाए गया आरओबी उद्घाटन के पहले ही अपनी खराब स्थिति को प्रस्तुत कर रहा है.

amrapaali-cafe

दरअसल अभी पुल चालू भी नहीं हुआ है और पुल के हिस्सो में दरार आना शुरू हो गया है. इसको लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. स्थानीय नागरिक प्रशासन के रवैये से नाराज होकर मंगलवार को इलाके में प्रदर्शन भी किया.

rob

गौरतलब है कि चौक शिकारपुर आरओबी का निर्माण रेलवे ने एयरकॉन नाम की कंपनी को दिया था. आरओबी का निर्माण कार्य तीन माह पहले ही समाप्त हुआ है, जिसका उद्घाटन भी अभी नहीं किया गया है. हालांकि उद्घाटन के पहले ही आरओबी पर निजी वाहनों का परिचालन शुरू हो गया है. ऐसे में पुल पर दरार आने से लोगों को सुरक्षा का डर सताने लगा है.

patna-city-23

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि आरओबी के निर्माण में बड़ा घोटाला हुआ है, पुल निर्माण में लगाई गई सामग्री की गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया गया है. इस वजह से आरओबी के कई हिस्सो में अभी ही दरार आ गई है. इलाके के राज कुमार, राम चन्द्र गुप्ता, रंजीत कुमार, राजन सिंह समेत अन्य लोगों ने कहा कि उद्घाटन होने के बाद आरओबी पर भारी संख्या में बड़ी गाड़ियों का परिचालन भी होगा. ऐसे में अभी से ही आरओबी की यह हालत है तो आने वाले समय में क्या होगा. लोगों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि कुछ दिनों में प्रकाशोत्सव महोत्सव शुरू हो जाएगा, जिसमे देश-विदेश के लोग शामिल होंगे ऐसे में आरओबी की यह स्थिति अत्यंत दयनीय है. बताते चले लोग के विरोध को देखते हुए कंपनी के कर्मचारी भी वहां से निकल गए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*