सर्द रातों में काम कर मेकैनिकों ने दुरुस्त की पटरी

पटना : पटना सिटी के गुलजारबाग में रविवार की देर रात ट्रैक को ठीक करने का काम किया गया. इसमें कई मेकैनिक मौके पर ठंड की परवाह नहीं करते हुए काम में लगे रहे. मजदूरों ने लाइव सिटीज को बताया कि रात में काम करने के पीछे मुख्य उद्देश्य है कि ट्रेनों के परिचालन में कोई प्रॉब्लम नहीं हो.

बताया जाता है कि गुलज़ार बाग रेलवे स्टेशन के समीप मेहंदीगंज गुमटी के पास रेलवे पटरी मेंं खराबी आ गयी थी. इसको लेकर रेलवे की परेशानी बढ़ गयी थी. खराबी की सूचना पाकर इंजीनियर समेत कई मेकैनिक वहां पहुंचे और पटरी को दुरुस्त करने का काम किया. देर रात काम को पूरा कर लिया गया.

moddern-grihvatika
दरअसल लगातार हो रहे ट्रेन हादसे से निपटने के लिए रेल प्रशासन अब सजग हो गई है और इसके लिए सभी जर्जर रेलवे लाइन को ठीक करने का काम शुरू कर दिया है. रेलवे ट्रैक की मरम्मती और रेलवे ट्रैक बदलने काम रेलवे इंजीनियर के देख-रेख में किया जा रहा है. फिलहाल लंबी दूरी के ट्रेन को धीमी गति देकर रेलवे ट्रैक पार कराया जा रहा है. इसमें रेलवे इंजीनियर के साथ-साथ रेलवे के कई कर्मचारी भी जुटे है.

screenshot_2016-12-12-01-11-12-646_com-mxtech-videoplayer-ad
रेलवे इंजीनियर दीपक कुमार ने बताया कि रेलवे ट्रैक जर्जर हो गया था, जिसे ठीक करने का काम किया जा रहा है. दिन में रेलवे ट्रैक पर ट्राफिक लोड ज्यादा रहता है, इसको लेकर रात्रि में ही काम शुरू किया गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*