आपको नसीब नहीं, इन्हें रेलवे स्टाफ दे देता है तत्काल टिकट

पटना : ट्रेनों के तत्काल टिकट अब भी पैसेंजर्स को सही तरीके से नहीं मिल पा रहे हैं. लेकिन तत्काल टिकट के मामले में दलालों की चांदी है. दलालों को तत्काल टिकट बड़े ही आराम से मिल जा रहे हैं. पहले पटना जंक्शन पर दलालों का गैंग बड़े लेवल पर एक्टिव था. लेकिन टाईम—टाईम पर आरपीएफ की ओर से किए गए कार्रवाई ने दलालों के बीच दहशत का माहौल पैदा कर दिया. जिसके बाद दलालों का मवूमेंट अब पटना जंक्शन की जगह आसपास के स्टेशनों पर स्थित रिजर्वेशन काउंटर्स पर होने लगा.

इस बात के अब ठोस प्रमाण सामने आए हैं. गुरुवार को राजेन्द्र नगर की आरपीएफ टीम ने गुलजारबाग रेलवे स्टेशन पर रेड किया. वहां के रिजर्वेशन काउंटर से तत्काल टिकट कटाने वाले एक दलाल को अपने कब्जे में लिया. पकड़े गए दलाल का नाम सोनू कुमार है. ये मेहदीगंज थाना के महेशपुर इलाके का रहने वाला है. आरपीएफ की टीम ने सोनू के पास से राजेन्द्र नगर—हावड़ा एक्सप्रेस का एक तत्काल टिकट भी बरामद किया है.

tatkal
गिरफ्त में आरोपी

गिरफ्तार किए जाएंगे रेलवे स्टाफ

सोनू का कनेक्शन तत्काल टिकट के खेल में शामिल दलालों के एक बड़े गैंग से है. खास और चौंकाने वाली बात ये है कि इस बड़े गैंग से रिजर्वेशन काउंटर्स को संभालने वाले रेलवे के कई स्टाफ मिले हुए हैं. इनकी मिलीभगत से ही दलालों को बड़े आराम से तत्काल टिकट मिल जाते हैं. आरपीएफ की हुई पूछताछ में सोनू ने इस बात को कबूल किया है.

राजेन्द्र नगर टर्मिनल के आरपीएफ इंस्पेक्टर रितू राज कश्यप के अनुसार गुलजारबाग स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर पर काम करने वाले रेलवे का एक स्टाफ सोनू की मदद करता था. स्टाफ की नाम सामने आ गया है, उसकी पहचान कर ली गई है. प्राइमरी इंवेस्टिगेशन में स्टाफ की मिलीभगत की बात भी सच साबित हुई है. स्टाफ के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी. उसे भी आरपीएफ की टीम जल्द ही गिरफ्तार करेगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*