प्रकाशोत्सव के दौरान रुबन में मिलेगी फ्री फर्स्ट ऐड सेवा

पटना : गुरुगोविंद सिंह जी के 350वें प्रकाशोत्सव को लेकर राजधानी पटना पूरी तरह तैयार है. शहर में 1 जनवरी से लेकर 5 जनवरी तक प्रकाशोत्सव मनाया जायेगा. इस महाआयोजन के लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां हो रही हैं. प्रकाशोत्सव में शामिल होने देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु पटना पहुंचने वाले हैं. राज्य सरकार ने श्रद्धालुओं के लिए ऐसे तमाम सुविधाओं की व्यवस्था की है, जिनसे प्रकाश पर्व में आएं तीर्थयात्रियों को किसी भी प्रकार का कोई कष्ट न हो. इस कार्य में जिला प्रशासन के साथ ही कई संगठन भी अपना सहयोग दे रहे हैं.

अगर बात करें तीर्थ यात्रियों को मुफ्त सुविधा देने की तो हर कोई किसी न किसी प्रकार से तीर्थयात्रियों को सेवाएं प्रदान कर रहा है. तो ऐसे में पटना के मशहूर रुबन इमरजेंसी अस्पताल ने भी प्रकाश पर्व में आएं श्रद्धालु के लिए प्रथम उपचार की नि:शुल्क मेडिकल सुविधा का ऐलान किया है. जिसकी सुविधा श्रद्धालु एसपी वर्मा रोड स्थित रुबन इमरजेंसी अस्पताल में 26 दिसंबर से 6 जनवरी 2017 तक जाकर  प्राप्त कर सकते हैं. अस्पताल में चौबीस घंटे इमरजंसी सेवाएं दी जाती है.

अस्पताल के मैनेजिंग डायेरेक्टर रिटार्यड कर्नल ए.के सिंह ने कहा कि प्रकाश पर्व हमारे बिहार में हो रहा है, यह अत्यंत ही गौरव की बात है. सिख धर्म के महान गुरू ने हमारी धरती पर जन्म लिया. जिससे आज हमे तीर्थ यात्रियों को अपनी सेवाएं प्रदान करने का अवसर प्राप्त हुआ. रुबन इमरजेंसी अस्पताल देश-विदेश से आएं श्रद्धालुओं को मुफ्त सेवाएं प्रदान कर उन्हें बिहार में आयोजित प्रकाशोत्सव की सुनहरी यादें देना चाहता है.

यह भी पढ़ें : #FacebookLive : पेशे से करें न्याय, पैसा खुद आएगा : डॉ एके सिंह

रूबन इमरजेंसी हॉस्पिटल में हुआ क्रिसमस सेलिब्रेशन

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*