CBSE 12th Result : पटना के संत डोमिनिक का रहा जलवा

पटना : सीबीएसई बारहवीं के नतीजे आ चुके हैं. नॉएडा की रक्षा गोपाल जहां नेशनल टॉपर बनी है तो बिहार टॉपर का ताज गया की शिवा के सर सजा है. इसके अलावा बिहार में कई छात्र-छात्राओं ने भी खूब परचम लहराया है. पटना के संत डोमिनिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भी डंका बजाया है. 

इस स्कूल की छात्रा ममता कुमारी ने 94.60% अंक लाकर स्कूल में अव्वल रही. वह साइंस+ मैथमेटिक्स स्ट्रीम की छात्रा हैं. वहीं बायोलॉजी स्ट्रीम से रक्षिता प्रकाश ने 94% अंक लाकर दूसरा स्थान प्राप्त किया. वहीं कुमार अंकुर ने 93.40% अंक लाकर तीसरा स्थान प्राप्त किया.

संत  डोमिनिक स्कूल में कॉमर्स स्ट्रीम में भी छात्र-छात्राओं ने अपनी काबिलियत दिखाया. विशाल सिन्हा जहां 93.40% अंक के साथ स्कूल में अव्वल आया. वहीं रेणुज अनुराग ने 91 फीसदी अंक प्राप्त किया. वे दूसरे स्थान पर रहे.  निधि ने 90.40% अंक लाकर तीसरा स्थान प्राप्त किया.  

इस स्कूल में मानविकी स्ट्रीम से भी छात्र-छात्राओं ने अपना जलवा दिखाया. वेनेसा पॉल ने 88.80% अंक प्राप्त कर स्कूल टॉपर बनी तो वहीं सुधांशु रंजन ने 86.40% अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान हासिल किया. तो शुभा नंदिनी ने 84 फीसदी अंक लाकर तीसरे स्थान पर रहीं.

इस स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षकों ने सभी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामनाएँ की. सभी छात्र-छात्राओं के परिजनों ने भी खूब खुशी जताई और बच्चों को आशीर्वाद दिया.

बता दें इस साल 12वीं बोर्ड परीक्षा में 10,98,891 स्टूडेंट्स ने शिरकत की थी. इनमें पटना जोन से 80899 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. खास बात बोर्ड ने छात्रों को रिजल्ट को लेकर किसी प्रकार की कोई प्रॉब्लम नहीं हो, इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 18000118004 जारी किया गया है. इस पर छात्रों की मनोवैज्ञानिक काउंसिलिंग की जायेगी. यह हेल्पलाइन नंबर पर सुबह 8 से रात 10 बजे रात तक खुला रहेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने टॉपरों को बधाई दी है. मालूम हो कि आॅल इंडिया लेवल पर इस साल 12वीं बोर्ड परीक्षा में 10,98,891 स्टूडेंट्स ने शिरकत की थी. इनमें पटना जोन से 80899 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. पिछले साल इससे 3% कम स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. पटना जोन से शामिल होनेवाले स्टूडेंट्स में 52579 छात्र और 28320 छात्राएं रहीं.  

यह भी पढ़ें- CBSE 12th Result : गया की शिवा बनी बिहार टॉपर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*