जातिगत आरक्षण के खिलाफ बड़ी लड़ाई के लिए तैयार है सवर्ण सेना

पटना : सवर्ण सेना की राज्यस्तरीय बैठक आज शनिवार को राजधानी के आईएमए हॉल में हुई. इस राज्यस्तरीय बैठक में बिहार के सभी जिले के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय संयोजक भागवत शर्मा ने किया. उन्होंने बताया कि बैठक का मुख्य उद्देश्य दिनप्रतिदिन केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जातिगत आरक्षण को बढ़ावा देने का विरोध करना है. उन्होंने कहा कि इससे सभी वर्ग के अंदर द्वेष फ़ैलाने का कार्य हो रहा है, जिसे सरकार को बंद करना पड़ेगा.

शर्मा ने कहा कि आरक्षण किसी जाति विशेष को नहीं देकर गरीबी के आधार पर दें. भागवत शर्मा ने बताया कि आरक्षण उस हर गरीब वर्ग के लोगों को मिलना चाहिये जिसका सालाना आय 1 लाख रुपया से कम है. आरक्षण उस जाति के लोगों को मिलना चाहिए जिसके पास 2 बीघा से कम जमीन है. उन्होंने बताया कि हम एक बड़ी लड़ाई के लिए तैयार हैं और पूरे बिहार में धरने के साथ साथ चक्का जाम भी किया जायेगा.

बैठक का संचालन कर रहे प्रदेश प्रवक्ता सुधांशु सिंह और प्रदेश महामंत्री दीपक शर्मा ने बताया कि सरकार जल्द से जल्द नए सिरे से सवर्ण आयोग का गठन करें जिससे सवर्णों की आर्थिक, शैक्षणिक, राजनैतिक और सामाजिक स्थिति सामने आ सके. दीपक शर्मा ने बताया कि बिहार सरकार निजी क्षेत्रों में जो आरक्षण लागू करने का प्रतास्व पारित करने वाली है, उसे जल्द से जल्द वापस ले. नहीं तो लोकसभा चुनाव में अंजाम भुगतने को तैयार रहे.

मौके पर नवीन शर्मा, पंकज कश्यप, अमन साकेत, मयंक सिंह, आशीष रंजन, संजीव कुमार, गौतम शर्मा, गुलसन चौधरी, संकर कुमार, हिमांशु मुकेश, सानु सनगही, अलोक सवर्ण, प्रणय शर्मा, उत्सव कुमार, चन्दन कुमार, ऋषिकेश कुमार, गौरव भूमि, सौरव कुमार, बिट्टू कुमार तथा सैकड़ो की संख्या में युवा उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*