#NoteBan : आज बैंकों में बुजुर्गों की रही बल्ले-बल्ले, पहली बार इतनी कम भीड़

पटना. राजधानी के बैंको में शनिवार का दिन सीनियर सिटीजन के नाम रहा. सरकार और रिजर्व बैंक के इस फैसले के बाद कि शनिवार को देश के सभी बैंकों में केवल सीनियर सिटीजन ही नोट बदल पाएंगे. इसके बाद आज सुबह से ही बैंकों में केवल बुजुर्गों की ही कतारें देखी गईं. हालांकि, जैसी उम्मीद की जा रही थी उस हिसाब से बुजुर्गों ने नोट बदलने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. सीनियर सिटीजन महिलाओं की भी भागीदारी कम ही देखी गई.

सीनियर सिटीजन की रही बल्ले बल्ले 

वित्त मंत्रालय द्वारा की गयी घोषणा के बाद शनिवार को राजधानी के सभी बैंकों ने सिर्फ वरीय नागरिकों का ही पुराने नोट बदले. इस घोषणा के बाद सभी बैंकों के बाहर सिर्फ वरीय नागरिक ही लाइन में देखे गए. लम्बी-लम्बी कतारों से निजात मिल पायी. वरीय नागरिकों के लिए अलग काउंटर के बाद अन्य काउंटरों पर पुराने नोट को जमा लिया जा रहा था. खास बात ये रही कि नोटबंदी की घोषणा के बाद आज पहली बार बैंकों में इतनी कम भीड़ देखी गई.  स्टेट बैंक की किदवई पूरी शाखा में भी बुजुर्गों की कतारें देखने को मिलीं.

senior

स्टेट बैंक के अरविन्द कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार को बैंक पहुंचे सभी वरीय नागरिकों के पुराने नोट बदले गये. आईडीबीआई के अविनाश कुमार तथा पंजाब नेशनल बैंक के अमित कुमार ने बताया कि वरीय नागरिकों के लिए फिक्स किये गए दिन पर सभी वरीय नागरिकों का काम किया गया. प्रधान डाकघर के डाकपाल कपिलदेव प्रसाद ने बताया कि डाकघर में भी सीनियर सिटीजन के पुराने नोट बदले गये.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*