BSEB की बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय

लाइव सिटीज डेस्क/पटनाः बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की बैठक गुरुवार को अध्यक्ष आनंद किशोर की ध्यक्षता में हुई. बैठक में समिति के प्रबंधन एवं संरचनात्मक व्यवस्था, सूचना प्रौद्योगिकी व्यवस्था एवं बेहतरी के लिए परामर्श देने के साथ-साथ निविदा प्रबंधन में सहायता प्रदान करने के लिए Infospark Technologies Pvt Ltd को कार्यादेश देने का निर्णय लिया गया.

गुरुवार को आयोजित वॉक-इन-इन्टरव्यू के माध्यम से चयन समिति द्वारा अनुशंसा किए जाने वाले अभ्यर्थियों को योगदान की तारीख से ग्यारह महीने और उक्त पद पर नियमित नियुक्ति/प्रतिनियुक्ति होने तक साथ ही आवेदक के दो वर्ष पूरा होने तक के लिए संविदा पर नियजित करने की स्वीकृति दी गई.

इन शर्तों पर होगी नियुक्ति

संविदा पर नियोजन की अवधि में उन्हें प्राप्त अंतिम वेतन के आधार पर उसमें से पेंशन की राशि घटा कर शष राशि मानदेय के रूप में भुगतान होगा. वहीं दूसरी शर्त है कि आवश्यकतानुसार ग्यारह माह की सेवा पूरी होने पर उनके कार्यों की समीक्षा कर फिर से सेवा का विस्तार किया जा सकेगा. तीसरी शर्त है कि कार्य संतोषजनक नहीं पाये जाने पर संविदा कभी भी रद्द की जा सकती है. बैठक में बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर के साथ-साथ माध्यमिक शिक्षा निदेशक राजीव प्रसाद सिंह समेत कई अधिकारी शामिल रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*