इंटर टॉपर घोटाला में 9 और लोगों के खिलाफ चार्जशीट, अब तक कुल 41

breaking

पटना : राज्य के बहुचर्चित इंटर टॉपर घोटाला मामले में शनिवार को एसआईटी ने कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए 9 और लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया है. एसआईटी इस मामले के तह तक जाने की लगातार कोशिश कर रही है. इस मामले में पहले ही 32 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर हो चुका है. अब इस मामले में कुल आरोपियों की संख्या 41 हो गई है.

बता दें साल 2016 में इंटर टॉपर घोटाला सामने आने के बाद सरकार ने एसआईटी का गठन किया. एसआईटी ने इस घोटाले के मास्टर माइंड बच्चा राय, अध्यक्ष रहे लालकेश्वर प्रसाद, पूर्व विधायक उषा सिन्हा सहित 32 लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. सभी के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल किया गया. भ्रष्टाचार से जुड़े इस मामले के अन्य आरोपियों के खिलाफ एसआईटी ने पूरक अनुसंधान जारी रखा. जैसे -जैसे जांच आगे बढ़ी साक्ष्य मिलता गया  और एसआईटी मामले से जुड़े लोगों को गिरफ्तार करते रहीं .

breaking

इस बारे में नगर पुलिस अधीक्षक चंदन कुशवाहा ने बताया कि एसआईटी ने इस मामले में जुड़े जिन लोगों के खिलाफ आज चार्जशीट दाखिल की है उनमें राजदेव राय, शालीन राय, राम नगीना राय, राजवंशी राय, विशुन राय, सुनिता राय, अवधेश प्रसाद, संजय कुमार एवं विवेक कुमार शामिल हैं . एसपी के अनुसार इन आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य पाया गया हैं . पूरक अनुसंधान में दाखिल किये गये चार्जशीट में अधिकांश बच्चा राय एवं लालकेश्वर के रिश्तेदार हैं .

मालूम हो कि एसआईटी ने जेल में बंद पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद, मास्टर माइंड बच्चा राय सहित 32 लोगों के खिलाफ एसआईटी ने पूर्व में चार्जशीट दाखिल किया हैं. गौरतलब हो कि इंटर आर्ट्स की टॉपर रूबी राय ने रिजल्ट निकलने के बाद एक चैनल को दिये बयान में पॉलिटिकल साइंस तक सही रूप से बोल नहीं पायी थी. रूबी राय ने पॉलिटिकल साइंस की जगह प्रोडिकल साइंस कहा था. उसके बाद इसकी जांच शुरू हुई और रूबी राय को गिरफ्तार होना पड़ा था. इतना ही नहीं जांच के बाद टॉपर घोटाला इतना बड़ा निकला कि इस मामले में बिहार बोर्ड के तत्कालीन अध्यक्ष लालकेश्वर, उनकी पत्नी उषा सिन्हा और विशुन रॉय कॉलेज के बच्चा राय सचित दर्जनों लोगों को जेल जाना पड़ा.

यह भी पढ़ें :

अब 7 को होगी लालकेश्वर के जमानत पर सुनवाई

इंटर टॉपर घोटाले की नहीं होगी CBI जांच

टॉपर्स घोटाला, बीएसएससी घोटाला, अब हस्ताक्षर घोटाला…!

पास कराएगा लालकेश्वर और नौकरी देगा परमेश्वर..

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*