लगातार अपना मोडस बदल रहे हैं तस्कर, पुलिस व भारत सरकार लिखी हुई गाड़ियों से हो रही है शराब की तस्करी

पटना : पुलिस की सख्ती को देखते हुए शराब की तस्करी में लगे धंधेबाज लगातार अपने मोडस में बदलाव ला रहे हैं. जिसकी वजह से वो पुलिस की आंखों धूल झोंक सकें और शराब की डिलीवरी आराम से करते रहें.

7 नवंबर को ही पटना पुलिस ने शराब की तस्करी के एक नए मोडस का खुलासा किया था. खुशरूपुर से पकड़े गए शराब तस्करों ने ट्रक के फ्लोर में तयखाना बना दिया था. लेकिन अब जो मोडस सामने आया है, वो और भी गंभीर है जिसने पटना पुलिस के अधिकारियों के होश उड़ा दिए हैं.

शराब तस्करों के खिलाफ दो बड़ी कार्रवाई पटना के अंदर पुलिस की ओर से किए गए. पहली कार्रवाई पाटलिपुत्रा में थाने की पुलिस टीम ने की. यहां से पकड़े गए लोगों की निशानदेही पर दूसरी कार्रवाई कंकड़बाग थाने की पुलिस टीम ने की.

चौंकाने वाली बात ये है कि पुलिस की गिरफ्त में आया ये रैकेट शराब की सप्लाई के लिए जिन गाड़ियों का इस्तेमाल कर रहा था, उसमें दो गाड़ी पर पुलिस लिखा हुआ था जबकि तीसरी गाड़ी पर भारत सरकार लिखा हुआ बोर्ड लगा था.

इस तरह गिरफ्त में आया रैकेट

राजधानी के अंदर शराब की होम डिलीवरी करने वाले तस्करों का रैकेट काफी एक्टिव है. इस बात की जानकारी एसएसपी मनु महाराज को मिली. एसएसपी के आदेश पर कई इलाकों में गाड़ियों की चेकिंग की जा रही थी. पाटलिपुत्रा थाना की टीम कुर्जी इलाके में मुस्तैद थी. तभी ब्लैक कलर की होंडा अमेज कार गुजरी. नजर पड़ते ही पुलिस टीम ने रोक लिया. कार के अंदर 7 लोग सवार थे.

कार के फ्रंट में भारत सरकार लिखा हुआ बोर्ड था. जब कार की तलाशी ली गई तो उसमें रखे उंची कीमत वाले विदेशी शराब की 10 बोतलें बरामद की गई. जिन लोगों को अरेस्ट किया गया, उनमें विक्कु उर्फ अभिषेक कुमार, बब्लू कुमार, शशि सिंह, महेश कुमार, मिथलेश कुमार, शंभू सिंह और अमोद कुमार शामिल हैं. इस लग्जरी कार का मालिक शशि सिंह है.

पूछताछ में इसने खुलासा किया कि कार कांट्रैक्ट पर एनएचएआई में चलती है. इससे वहां के प्रोजेक्ट डायरेक्टर चलते हैं. इसी लिए कार पर भारत सरकार का बोर्ड लगा है. जिसका ये फायदा उठा रहा था. कार के अलावे दो बाइक को भी पुलिस ने जब्त किया है.

पुलिस के नाम का उठा रहे थे फायदा

पाटलिपुत्रा से पकड़े गए शराब तस्करों की निशानदेही पर कंकड़बाग थाने की पुलिस टीम ने इंदिरा नगर रोड नंबर 2 में छापेमारी की. एक ठिकाने से दो लग्जरी कार बरामद किया. इसमें सवार 9 लोगों को अपने कब्जे में लिया. जिनमें समीर कुमार, सागर कुमार, रजनीश पांडेय, कमल किशोर, चंदन कुमार, धीरज कुमार, राहुल कुमार, ऋषि कुमार और करण सिन्हा शामिल हैं.

तलाशी के दौरान इनके पास से विदेशी शराब की 150 बोतल बरामद की गई. दोनों ही कार पर पुलिस लिखा हुआ था. शराब की तस्करी के धंधे में कार पर पुलिस लिख, उसके नाम का ये लोग फायदा उठा रहे थे.

अब और बरती जाएगी सख्ती

तस्करों के नए मोडस सामने आने के बाद से पटना के एसएसपी मनु महाराज ने और भी कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है. उन्होंने साफ कर दिया है कि अब पुलिस लिखी व सरकारी डिपार्टमेंट के बोर्ड लगे गाड़ियों की भी तलाशी ली जाएगी. हर हाल में शराब माफियाओं के नेक्सस को पटना पुलिस तोड़ेगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*