#NoteBan : बैंकों की कतार में परेशान लोगों को बांटे गए चाय-पानी और बिस्कुट

पटना (प्रवीन कांत).  केन्द्र सरकार द्वारा 500 और 1000 के नोट का चलन बंद होने के बाद पुराने नोट बदलवाने के लिए सभी बैको में लंबी-लंबी कतार लग रही हैं. देश भर में इसको लेकर लोगों की जिस तरह की परेशानी उठानी पड़ रही है, ये ख़बरें भी मीडिया की सुर्खियां बन रही हैं.

नोट बंदी के बाद एक ओर जहां आम लोगों की परेशानी बढ़ गयी है, वहीँ नोट बदलवाने के लिए बैंकों में जुट रही भीड़ की वजह से बैंक कर्मियों के भी पसीने छूट रहे हैं. इन समस्याओं को देखते हुए पटना सिटी के कच्ची दरगाह स्थित सेंट्रल बैंक परिसर पर स्थानीय सामजिक कार्यकर्ताओं ने बैंक कर्मियों और लंबी कतार में खड़े लोगों की सेवा करने का मन बनाया है. इस क्रम में सभी को मुफ्त बिस्किट , चाय और पानी बांटने का काम किया जा रहा है.

city-sewa

इस काम में लगे स्थानीय कार्यकर्ता श्रवण कुमार का कहना था क़ि इस बैंक में नब्बे फीसदी ग्राहक राघोपुर दियारा के हैं जो नाव के सहारे सुबह में चल कर आते हैं और भूखे-प्यासे लंबी कतारो में खड़े रहते हैं. ऐसे में कई लोगों की तबियत भी बिगड़ जाती है और कई तो लोग बेहोश भी हो जाते हैं. इस सेवा से परेशान लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी और वे निश्चिंत होकर अपने कार्य को भी पूरा कर सकेंगे.

इस सेवा में वृद्ध और बुजुर्गों का विशेष ख्याल रखा जा रहा है. उनके लिए खाने-पीने की भी व्यवस्था की गई हैं. मौके पर मौजूद कार्यकर्ताओ ने पीएम मोदी की इस योजना की सराहना की और देश हित में हर सहयोग करने का वचन दिया.

यह भी पढ़ें :

देशद्रोही हैं नोट बंदी का विरोध करने वाले नेता : भाजपा

Breaking : नोट बदलने पर अब नहीं लगेगी स्याही !

फ़िलहाल नही आएंगे हजार के नये नोट

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*