जानिये इस बार क्यों ट्रोलर्स का निशाना बनी सोनम

sonam-tweet-news

लाइव सिटीज डेस्क : बॉलीवुड में हाल ही नीरजा के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली सोनम कपूर एक बार फिर ट्रोलर्स के निशाने पर हैं और इस बार तो सोनम के आइक्यू लेवल का कंपेरिजन आलिया भट्ट से किया जा रहा है। दरअसल, हमेशा ही अपनी बात बेबाकी और अच्छे से रखने वाली सोनम इस बार अपने लिखे गए एक ब्लॉग की वजह से निशाने पर हैं। इस ब्लॉग को सोनम ने अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स के लिए लिखा था।

बता दें की सोनम का ये बलॉग लेट्स टॉक अबाउट ट्रोल्स को लेकर था और इसमें सोनम ने लिखा था की ‘मुझे भारतीय होने पर गर्व है. मैं अपने देश से बहुत प्यार करती हूं लेकिन लोगों की तरह मैं कट्टर नहीं हूं. क्योंकि मैं सवाल करती हूं तो मैं एंटी-नेशनल बन जाती हूं. एक बार फिर से राष्ट्रीय गान सुनिए. बचपन में सुनी उस लाइन को याद करिए जिसमें लिखा था, ‘हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई..’।’

sonam kapoor

सोनम की इसी बात को सोशल मीडिया ट्रोलर्स ने निशाना बनाना लिया और बिना पूरा ब्लॉग पढ़े उनकी जम कर निंदा करने लगे। ट्रोलर्स ने सोनम को इस कदर ट्रोल किया कि सोनम कपूर ने ट्वीट कर कहा, ”मेरे लेख पर ऐसी कमाल की प्रतिक्रिया देने के लिए शुक्रिया ट्विटर और ट्रोलर्स, जिन्होंने ऐसी प्रतिक्रियाएं देकर मेरा प्वॉइंट सही साबित किया है.”

दरअसल, भारत के राष्ट्रगान ‘जन-गण-मन’ में ‘हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई’ लाइन ही नहीं है. ये लाइन राष्ट्र गान में नहीं आती हैं. हालांकि ये लाइन स्कूली दिनों में आपने सुनी या कही ज़रूर होगी.

हालांकि सोनम कपूर का लेख अगर पूरा पढ़ें, तो वहां मामला साफ होता है. सोनम लेख में लिखती हैं, ”एक बार फिर राष्ट्रगान सुनिए. बचपन में सुनी वो लाइन याद कीजिए- हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई.” ऑनलाइन जो अंश शेयर किया गया, उसमें और सोनम के लेख में फर्क था.

ऊपर लिखे दोनों वाक्यों के बीच एक फुल स्टॉप है. जो दोनों वाक्यों को अलग करता है. इस फुल स्टॉप को देखना और फिर स्टॉप होना ट्रोलर्स भूल गए. और लगातार उन पर ट्रोलिंग शुरू हो गई.

यह भी पढ़ें- #Justice4TejBahadur :’जवान ने मांगी रोटी तो छिन गई नौकरी’

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*