सोनू निगम का अज़ान पर ट्वीट, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

sonu nigham

लाइव सिटीज डेस्क : गायक सोनू निगम धर्म को लेकर अपने ट्वीट्स की वजह से विवादों में आ गए हैं. सोनू निगम ने सोमवार सुबह एक के बाद एक चार ट्वीट किए जिसमें उन्होंने मस्जिदों में रोज सुबह बजने वाले अजान को शोर बताया और कहा कि अजान की वजह से रोज उनकी नींद खराब होती है. हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया है कि उन्हें मंदिरों और गुरुद्वारों द्वारा भी तेज आवाज में गाने बजाकर लोगों को उठाना भी पसंद नहीं है. सोनू ने लिखा कि अपने धर्म को मनवाने के लिए ही इन मंदिरों, मस्जिदों के संचालक ऐसा करते हैं. उन्होंने इस गुंडागर्दी भी बताया है.

सुबह सोनू निगम ने पहला ट्वीट किया, “ईश्वर का आशिर्वाद सब पर बना रहे. मैं मुस्लिम नहीं हूं और हर सुबह मेरी नींद अजान से खुलती है. भारत में धर्म को लेकर यह जबरदस्ती कब खत्म होगी?”

सोनू ने आगे लिखा, ”और वैसे जब मोहम्मद (साहब) ने इस्लाम बनाया था तब बिजली नहीं थी…तो फिर मुझे एडिसन के बाद ये शोर क्यों सुनना पड़ रहा है.”

आगे ट्वीट में उन्होंने कहा, ”मैं ऐसे किसी मंदिर या गुरुद्वारे में यक़ीन नहीं रखता जो लोगों को जगाने के लिए बिजली (लाउडस्पीकर) का इस्तेमाल करते हैं. जो धर्म में यक़ीन नहीं रखते. फिर क्यों? ईमानदारी से बताइए? सच क्या है?”

चौथे ट्वीट में उन्होंने लिखा, ”गुंडागर्दी है बस…”

उनके ट्वीट करते ही सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू हो गई. वो टि्वटर पर #SonuNigam ट्रेंड पर करने लगे.

कुछ लोग उनका समर्थन कर रहे हैं और कुछ विरोध.

सय्यद ताहा ने लिखा, ”मज़हब ए जज़्बात चाहे हिंदू का हो या मुसलमान का, उसे गुंडागर्दी कहना सही नहीं है.”

इसके जवाब में सैनिटी स्पीकर हैंडल से लिखा गया है, ”और किसी के कान में मज़हब ए जज़्बात के नाम पर भोंपू बजाना, वो क्या है? आपको इस बात का अहसास है कि बूढ़े, बीमार और बच्चे हैं जो इन सब को नहीं झेल सकते.”

 

स्वपनिल ने लिखा है, ”सोनू निगम का ये ट्वीट दिनभर ख़बरों में रहेगा. मैं इस चर्चा से बाहर हूं.”

एच के पटेल ने लिखा है, ”ये तो विवादित ट्वीट हो गया…अब फ़तवे भी जारी हो सकते हैं कि सोनू निगम के गाने सुनना हराम है…”

sonu nigham

अभय ने लिखा है, ”मैं आपको पूरा समर्थन देता हूं. मैं एक धर्मनिरपेक्ष मुल्क़ में रहता हूं, ऑस्ट्रेलिया में. यहां ये लोग लाउडस्पीकर इस्तेमाल नहीं करते.”

यह भी पढ़ें- स्नैपचैट के CEO ने भारत को कहा गरीब, लोगों ने कुछ इस तरह निकाला गुस्सा

तेजस्वी का तंज :’बिहार में सेल्फी घोटाला’

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*