शहीदों को सम्मान देना देशवासियों का कर्तव्य : उपेंद्र कुशवाहा

पटना : केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री और रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को मोकामा में प्रफुल्ल चंद्र चाकी जयन्ती समारोह का उद्घाटन किया. समारोह का आयोजन प्रफुल्ल चंद्र चाकी मेमोरियल फाउंडेशन द्वारा किया गया था. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अपने प्राणों की परवाह किए बगैर देश की खातिर सर्वस्व त्याग करने वाले शहीदों को सम्मान देना देशवासियों का कर्तव्य है.  इन क्रांतिकारियों के प्रति सम्मान निवेदित करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है.

कुशवाहा ने मोकामा रेलवे स्टेशन परिसर में आयोजित चाकी जयन्ती समारोह के आयोजकों के प्रति आभार प्रकट किया और कहा कि क्रांतिकारियों को सम्मान दिलाने और नई पीढ़ी को उनकी जीवनी , त्याग और बलिदान से अवगत कराने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. समिति के सचिव उदय प्रकाश ने कहा कि प्रफुल्ल चंद्र चाकी ने खुदीराम बोस के साथ मिलकर मुजफ्फरपुर में क्रूर मजिस्ट्रेट किंग्सफोर्ड की बग्घी पर बम फेंक कर ब्रिटिश हुकूमत को चुनौती दी थी.

upendra

समारोह को संबोधित करते हुए मुंगेर की सांसद वीणा देवी ने कहा कि मोकामा हमेशा चाकी का कर्जदार है जिन्होंने अंग्रेज हुकूमत के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए मोकामा में अपने प्राणों का बलिदान दिया. इस मौके पर मोकामा थाना चौक से स्टेशन रोड की सड़क का नामकरण चाकी पथ के तौर पर किया गया. कार्यक्रम में पूर्व सांसद सूरजभान सिंह, लोजपा नेता कन्हैया सिंह , युवा रालोसपा प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु पटेल, रालोसपा नेता जय वर्धन , अधिवक्ता प्रेम प्रकाश मनोज, रवि प्रकाश, सुमित सिंह सहित अन्य मौजूद थे.

इससे पहले समारोह की जानकारी घोसवरी प्रखंड जदयू अध्यक्ष प्रद्युम्न महतो और जदयू नेता दिलीप पटेल ने बताया कि राज्य सरकार के पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत और पर्यटन मंत्री अनीता देवी ने घोसवरी प्रखंड में वार्ड सदस्य अधिकार सम्मेलन में शामिल होने की स्वीकृति प्रदान की है और आज वार्ड सदस्यों की भूमिका और उनके अधिकारों पर आयोजित कार्यक्रम को मंत्री संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें-

सुनील पांडे के बाद ED के रडार पर अब अनंत सिंह

Zoo में अब पशुओं को नहीं लगेगी ठंड, लगाये गये रूम हीटर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*