पटना : स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के तहत साकार होंगे छात्रों के सपने

पटना: जिले के डीआरसीसी के कर्मचारियों ने बिहार सरकार के सात निश्चय योजना के तहत चलाये जा रहे स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की जानकारी गुरूवार को इंपैक्ट कॉलेज के छात्रों को दी है. पटना डीआरसीसी के कर्मचारियों ने छात्रों को यह बताया कि किस तरह से छात्र इस योजना का लाभ उठा सकते हैं. इसके लिए उन्हें किन-किन प्रक्रियाओं को अपनाना होगा. इसका लाभ लेने के लिए छात्रों की योग्यता और उम्र क्या होने चाहिए. इस सभी बिन्दुओं की जानकारी छात्रों को दी गई. इस दौरान बैंकों से मिलने वाले लोन और स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के तहत मिलने वाले लोन में क्या फर्क है और ब्जाय दरें  कि जानकारी भी छात्रों को दी गई.

बताया गया कि छात्रों को इस योजना के तहत कॉलेज फीस, हॉस्टल फीस और यहां तक की लैपटॉप खरीदने के लिए भी पैसे सरकार देगी. इसके लिए छात्रों को कॉलेज से किन किन कागजातों की जरुरत पड़ेगी,  कैसे ऑन लाइन अप्लाई करेंगे, इन सभी बातों की जानकारी डीआरसीसी के कर्मचारियों ने छात्रों को दी. पटना डीआरसीसी की तरफ से छात्रों को जानकारी देने के लिए राजीव कुमार सिन्हा, मसौढ़ी सीआरसीसी के शिवेन्द्र कुमार खानपुरी, मसौढ़ी बीआरपी की सविता कुमारी और पटना डीआरसीसी के मुकेश कुमार मौजूद रहे.

इस दौरान सविता कुमारी ने कहा कि अन्य कॉलेजों की तुलना में यहां के बच्चों ने सरकार की स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना को गंभीरता से लिया है और छात्रों की सहभागिता सरकार की योजना को सफल बनाने में बेहतर साबित होगी. वहीं इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य सचिन भाष्कर, जनसंचार विभाग के तरुण कुमार ठाकुर के साथ साथ संतोष कुमार सुमन और रितिका कुमारी मौजूद रहीं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*