हनुमान जयंती : अचूक उपाय से हनुमान जी दूर करेंगे समस्याएं

hanuman-jayanti

लाइव सिटीज डेस्क : आर्थिक तंगी की समस्या आ गई हो या फिर विवाह में देरी. ऐसी ही तमाम समस्याओं का निवारण सिर्फ हनुमानजी ही कर सकते हैं. यदि आप हनुमानजी के ये 5 उपाय आजमाते हैं तो संभव है. हनुमान जी आपका साथ जरूर देंगे और वो सब कुछ आपके पास होगा जिसे पाने की ख्वाहिश आप रखते हैं.

करें ये उपाय-

किसी पीपल पेड़ को जल चढ़ाएं और 7 परिक्रमा करें. इसके बाद पीपल के नीचे बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. हनुमानजी को सिंदूर और तेल अर्पित करें. जिस प्रकार विवाहित स्त्रियां अपने पति या स्वामी की लंबी उम्र के लिए मांग में सिंदूर लगाती हैं, ठीक उसी प्रकार हनुमानजी भी अपने स्वामी श्रीराम के लिए पूरे शरीर पर सिंदूर लगाते हैं.

hanuman-jayanti

पीपल के 11 पत्तों पर श्रीराम नाम लिख लें, उसके बाद राम श्रीनाम लिखे हुए इन पत्तों की एक माला बनाएं. इस माला को किसी भी हनुमानजी के मंदिर जाकर वहां बजरंगबली को अर्पित करें. इस प्रकार यह उपाय करते रहें. कुछ समय में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे.

किसी भी हनुमान मंदिर जाएं और अपने साथ नारियल लेकर जाएं. मंदिर में नारियल को अपने सिर पर 7 बार वार लें. इसके बाद यह नारियल हनुमानजी के सामने फोड़ दें. इस उपाय से आपकी सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी. हनुमानजी के सामने शनिवार की रात को चौमुखा दीपक लगाएं. यह एक बहुत ही छोटा लेकिन चमत्कारी उपाय है. ऐसा नियमित रूप से करने पर आपके घर-परिवार की सभी परेशानियां समाप्त हो जाती हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*