सुशील मोदी का नया खुलासा, लालू के मॉल के पास नहीं पर्यावरण की मंजूरी

sushil-Modi-23-new

पटना : बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी द्वारा स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव समेत लालू परिवार पर लगाए गए मॉल-मिट्टी और जमीन घोटालों में नया मोड़ आ गया है. सुशील मोदी ने रविवार को खुलासा किया कि कथित तौर पर लालू परिवार के मालिकाना हक़ वाले बिहार के सबसे बड़े मॉल के लिए कोई पर्यावरण संबंधी कोई क्लेअरेंस नहीं लिया गया है. भाजपा नेता ने इस संबंध में ‘राज्य पर्यावरण प्रभाव आकलन प्राधिकार’ के चेयरमैन को पत्र लिख कर मॉल का निर्माण कार्य अविलम्ब रुकवाने व आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है.

सुशील मोदी ने कहा कि प्रावधानों के अनुसार 20 हजार स्क्वायर मीटर से अधिक का कोई भी निर्माण कार्य प्राधिकार की अनुमति के बिना नहीं कराया जा सकता है. मगर जून, 2016 से लालू यादव की 200 करोड़ की दो एकड़ बेनामी जमीन पर राजद के सुरसंड के विधायक अबु दोजाना की कम्पनी नियमों का उल्लंघन कर निर्माण कार्य करा रही है और मुख्यमंत्री से लेकर किसी अधिकारी में कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं है.  जबकि इसके पहले प्राधिकार की अनुमति नहीं लिए जाने के कारण ही आईजीआईएमएस, पावापुरी मेडिल कालेज भवन और गया में प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्थान के निर्माण के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था.

sushil-modi

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि सरकार गिरने के डर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कार्रवाई कर माल के निर्माण कार्य बंद कराने की हिम्मत नहीं दिखा रहे हैं. इस संबंध में राज्य पर्यावरण प्राधिकार को लिखे अपने पत्र में मोदी ने अविलम्ब लालू यादव के 700 करोड़ के मॉल के अवैध निर्माण को रोकवाएं और आपराधिक मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का आदेश दें.

सुशील मोदी ने रविवार को इस मामले में कई ट्वीट भी किये हैं. जिसमें उन्होंने मॉल निर्माण पर आपत्ति जताते हुए इसकी जांच की मांग की है.

बता दें कि भाजपा नेता ने पिछले दिनों में लालू परिवार पर पटना जू को कथित तौर पर अपने मालिकाना हक़ वाली जमीन की मिट्टी बेचने से लेकर पटना में बन रहे सबसे बड़े मॉल और स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के नाम पर कई जगह अवैध तरीके से जमीन हथियाने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें :

सुशील मोदी बोले – मैं छोटा भाई, लालू तय करें समय, राजद कार्यालय में ही होगी खुली बहस

‘सुशील मोदी बच्चों पर हमले कर राजनीति की सारी मर्यादाएं तोड़ रहे हैं’

‘साल 2010 में 20 साल के तेजप्रताप ने कहां से खरीदी 53 लाख की जमीन?’

सुशील मोदी ने कहा, लालू की पुत्री ने सीएम हाउस के एड्रेस का किया था इस्तेमाल

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*