तो क्या पटना एयरपोर्ट से नहीं उड़ेगी एयर एशिया? संशय बरकरार…

पटना : ऐसा लगता है कि इंटरनेशनल हवाईपट्टी एयर एशिया की उड़ानें तय शेड्यूल के अनुसार पटना एयरपोर्ट से उड़ान नहीं भर पाएंगी. कंपनी ने संशय की ये स्थित खुद ही पैदा की है. अभी तक पटना एयरपोर्ट प्रशासन को एयर एशिया का उड़ान भरने संबंधी किसी भी तरह का कन्फर्मेशन लेटर नहीं मिला है. कंपनी ने एयरपोर्ट प्रशासन को इसके लिए भी अभी तक संपर्क नहीं किया है कि परिसर में कार्यालय और टिकट काउंटर खोले जा सकें. एयरपोर्ट निदेशक आर एस लाहौरिया के मुताबिक यदि कंपनी की ओर से और डीले होता है तो संभव है कि प्रस्तावित समय से उड़ान सेवा शुरु करना मुश्किल हो जाएगा.

पिछले साल सितंबर में भेजा गया था कंपनी की ओर से प्रस्ताव

पिछले साल सितंबर माह में ही एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) की तरफ से एयर एशिया की उड़ान सेवा शुरू करने संबंधी प्रस्ताव भेजा गया था.  जिसके मुताबिक एक से डेढ़ माह में पटना से दिल्ली व बेंगलुरू के लिए कंपनी एक नई फ्लाइट शुरू करने जा रही है. डीजीसीए ने पटना एयरपोर्ट प्रशासन को विंटर शिड्यूल के लिए जो सूची भेजी थी उसमें एयर एशिया का भी नाम था.

प्रतीकात्मक फोटो

अब इसके बाद कंपनी को पटना एयरपोर्ट प्रशासन से संपर्क कर स्थानीय व्यवस्था करनी थी. लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से किसी तरह का कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ है. ना ही एयर एशिया के किसी अधिकारी द्वारा कोई वार्ता की गई है. एयरपोर्ट निदेशक आर एस लाहौरिया के मुताबिक पत्र मिलने पर ही परिसर में कार्यालय व टिकट काउंटर के लिए स्थान आवंटित किया जायेगा. आपको बता दें कि इस प्रक्रिया में काफी वक्त लगता है.

एक जून से भरनी थी उड़ान, अभी तक टिकट बुकिंग भी नहीं हुआ शुरु

एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया की ओर से पटना  एयरपोर्ट प्रशासन को मिले पत्र के मुताबिक एयर एशिया की पहली उड़ान एक जून से शुरु होनी थी. इसके लिए शेड्यूल भी तय किये गये हैं. उड़ान पटना से दिल्ली के बीच प्रस्तावित है. दोनों शहरों के बीच दो विमान द्वारा हवाई सेवा की शुरुआत करने की योजना है. मगर अफसोस कि एयर एशिया की वेबसाइट पर दिल्ली से पटना की टिकट बुकिंग का फिलहाल कोई ऑप्शन ही नहीं है.

यह भी पढ़ें :

26 मार्च से पटना एयरपोर्ट से भरने लगेंगी कई नयी उड़ानें, दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा

पटना एयरपोर्ट से शुरू होगी एयर एशिया की दो फ्लाइट

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*