IPS विकास वैभव के बंगले के आउटहाउस में चोरी

IPS VIKAS VAIBHAV

पटना : राजधानी पटना में सक्रिय चोर गिरोह अब कहाँ और किसके घर में घुस जाए, कह नहीं सकते . डर है ही नहीं . परिणाम देखें, चोर बुधवार की रात आईपीएस विकास वैभव के सरकारी बंगले में घुस जाते हैं . बंगला शास्त्रीनगर थाना के पास ही स्थित है .

विकास वैभव के बंगले के ठीक बगल में पटना हाई कोर्ट के बड़े अधिकारी रहते हैं . प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि चोर उधर से ही दीवार छड़प कर घुसे हैं . विकास वैभव पटना के एसएसपी रह चुके हैं . अभी एआईजी (ट्रेनिंग) हैं . डीआईजी के पद पर प्रोन्नति पा चुके हैं,जल्द ही पदस्थापना होने वाली है .  

 

बंगले के भीतर घुसे चोरों ने आउटहाउस को खंगाल डाला . यह आउटहाउस स्टाफ के रहने के लिए बना है . कई सामान चोर अपने साथ ले गए. सुबह होने पर विकास वैभव को चोरों के उत्पात की आहट लगी . घुसने-भागने के रास्ते देखे गए . फिर शास्त्रीनगर थाना पुलिस को कॉल किया गया . अब प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है .

पहले यह माना जाता था कि चोर घर बंद कर बाहर गए मकानों में ही घुसते हैं . अभी होली के मौके पर इसी कारण पटना पुलिस ने घर बंद कर गांव जा रहे लोगों के लिए विशेष अलर्ट जारी किया था . फिर भी चोरी की कई वारदातें हुईं . हाल के दिनों में यह देखा गया है कि जिस घर के भीतर लोग हैं,वहां भी लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं . रुपसपुर थाना क्षेत्र समेत कई इलाके चोरों के गिरोह का गढ़ बना हुआ है .
आईपीएस विकास वैभव के बंगले में घुस चोरों ने यह सिद्ध किया है कि वे कहीं भी दाखिल हो सकते हैं . पटना पुलिस की समस्या यह है कि वह आम आदमी के घरों में हुई चोरी की शिकायत पर बिलकुल ही एक्टिव नहीं होती है . हाँ,किसी वीआईपी के घर चोरी हुई,तो हलचल करती है . ऐसे में,चोरों के गिरोह का मनोबल बढ़ता ही जा रहा है पटना में .

यह भी पढ़ें- जब IPS विकास वैभव ने विदेशियों को दिखाई बुद्ध से जुड़ी स्मृतियां

कोई भी हो, अपराध करके नहीं बच सकता : विकास वैभव

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*