मजिस्‍ट्रेट के मकान से ज्‍वेलरी और कैश समेत हुई लाखों की चोरी

पटना (अमित जायसवाल) : शहरी इलाके में चोरी की वारदात थम नहीं रही है. बढ़ती चोरी की वारदातों ने अब पुलिस के साथ ही पब्लिक की नींद भी उड़ा दी है. इस बार शातिर अपराधियों ने एक मजिस्‍टेट व उनके घर में रह रहे किराएदार को अपना शिकार बनाया है. ज्‍वेलरी और कैश समेत लाखों रुपये की संपत्ति पर अपराधियों ने अपना हाथ साफ कर दिया है. चोरी की ये वारदात है राजीव नगर थाना के तहत मजिस्ट्रेट कॉलोनी के रोड नंबर 1 की. जहां हाउस नंबर 13—ए कृष्‍ण मुरारी का है, जो खुद एक मजिस्‍ट्रेट हैं. फिलहाल इनकी पोस्टिंग नवादा जिले में है. जिस वक्‍त घर में चोरी हुई, उस दौरान वहां कोई नहीं था. ग्राउंड फ्लोर से लेकर फर्स्‍ट फ्लोर तक पूरा खाली पड़ा था. न मकान मालिक की फैमिली थी और न ही किरायेदार की. जिसका एडवांटेज अपराधियों ने उठाया.

महंगा पड़ा रात में मायके जाना:

किराएदार के रूप में जयदेव सिन्‍हा अपनी फैमिली के साथ मजिस्ट्रेट कृष्‍ण मुरारी के मकान में रह रहे थे. जयदेव सिन्‍हा पंचायती राज विभाग में प्रोजेक्‍ट मैनेजर हैं. ऑफिशियल ट्रेनिंग के लिए वह हैदराबाद गए हुए हैं. इस बीच इनकी वाइफ व बेल्‍ट्रॉन की प्रोग्राम ऑफिसर गुड़ि़या सिन्‍हा अपने बच्‍चों के साथ अकेली थीं. बुधवार की रात करीब 9 बजे वह बच्‍चों को लेकर पास के इलाके में ही स्थित अपने मायके चली गईं. जब गुरुवार की सुबह 7 बजे वो वापस घर आर्इं तो चोरी की वारदात हो चुकी थी.

मकान बनाने के लिए था कैश:

मायके जाने के वक्त गुड़ि़या ने बाहर से गेट बंद किया था. लेकिन जब सुबह में आईं तो गेट बाहर से बंद होने के साथ ही अंदर से भी बंद था. आशंका होने पर वो पड़ोसी के घर कैंपस में गई और अपने घर के पिछले हिस्‍से में जाकर देखा, फिर सारा माजरा साफ हो गया. मामले की जानकारी राजीव नगर थाने की पुलिस टीम को दी गई. पुलिस के आने पर गुडि़या घर के अंदर गईं. उनका सारा सामान बिखरा पड़़ा था. आलमीरा और उसका लॉकर खुला था. दीवान के अंदर का सामान भी बाहर निकाला हुआ था. गुडि़या की मानें तो चोरों ने 500 ग्राम गोल्‍ड ज्‍वेलरी के साथ ही डायमंड की एक रिंग और ढ़ाई लाख रुपये कैश की चोरी कर ली. घर बनाने के लिए किसी से ढ़ाई लाख रुपये लेकर रखे हुए थे.

आने पर होगा चोरी गई संपत्ति का आकलन:

मजिस्‍ट्रेट कृष्‍ण मुरारी की फैमिली फर्स्‍ट फ्लोर पर रहती थी. फिलहाल इनके घर में भी बीते दो दिनों से कोई नहीं था. इनकी वाइफ रूपक सिन्‍हा दिल्‍ली गई हुई हैं. चोरों ने इनके घर में भी चोरी की है. लेकिन कौन-कौन से सामान चोरी हुए और उसकी कीमत कितनी थी, इसका आकलन नहीं हो सका है. इनके पटना आने के बाद ही चोरी गई संपत्ति का सही आकलन हो पाएगा.

कब्‍जे में 6 अपराधी:

राजीव नगर थाने की पुलिस ने गुड़ि़या सिन्‍हा के बयान पर एफआईआर दर्ज किया है. मामले की जांच करते हुए पुलिस ने 6 शातिर अपराधियों को अपने कब्‍जे में लिया है. इसमें चिल्‍लूब खान और नेयाज खान भी शामिल हैं. सभी अपराधी पुराने मामलों चार्जशीटेड हैं. इसमें चिल्‍लूब खान की पुलिस को एक साल से तलाश थी. वह थाने से ही हथकड़ी के साथ फरार हो गया था. एसएचओ मृत्‍युंजय की मानें तो चिल्‍लूब और नेयाज ने अपराधी लड्डू का नाम लिया है. चोरी की वारदात में उसका हाथ हो सकता है. उसे पकड्ने के लिए छापेमारी जारी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*