चोरों ने खंगाल डाला बिजनेस मैन का घर और जज के तीन किराएदारों के फ्लैट

पटना : ऐसा लगता है कि राजधानी में अब चोरी की वारदातों की बाढ़—सी आने वाली है. एक के बाद एक मामले सामने आ आने लगे हैं. कोतवाली और पत्रकार नगर के बाद अब पाटलिपुत्रा और एयरपोर्ट थाना के इलाके से चोरी की वारदातें सामने आ रही हैं.

पाटलिपुत्रा के केसरी नगर में जहां चोरों ने बिजनेस मैन के घर करीब 12 लाख से अधिक की चोरी की. जबकि एयरपोर्ट थाना के बिहार पुलिस बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन की आॅफिस के पास स्थित जज साहब के घर रहने वाले तीन किराएदारों के फ्लैट से भी कैश समेत लाखों रुपए की संपत्ति की चोरी कर ली गई है.

दोनों ही वारदातें छठ पूजा की छुट्टियों के दौरान ही की गईं. शनिवार की सुबह में ही कंक​ड़बाग के ​सचिवालय कॉलोनी में लाखों रुपये की चोरी का मामला सामने आया था.

वारदात — 1 : कमरे का लॉक टूटा और आलमीरा का लॉकर खुला मिला

केसरी नगर में बिजनेस मैन अरूण कुमार सिंह का घर है. छठ पूजा में शामिल होने के लिए 23 अक्टूबर को अपनी फैमिली के साथ ये सीतामढ़ी स्थित अपने गांव नरफोरा गए थे. पड़ोसी सुनील शर्मा को घर की देखभाल करने का जिम्मा इन्होंने दे दिया था. 27 अक्टूबर को सुबह करीब साढ़े 9 बजे के करीब सुनील ने अरूण कुमार सिंह के मोबाइल पर कॉल किया और घर में चोरी होने की जानकारी दी.

दोपहर ढ़ाई बजे अरूण सीतामढ़ी से पटना भी आ गए. जब वो अपने घर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए. मेन गेट सहित अंदर के कमरे का लॉक उन्हें टूटा हुआ मिला. आलमीरा और उसका लॉकर भी खुला पड़ा था. कमरे के अंदर सारे सामान बिखड़े पड़े थे. जब अरूण कुमार ने सामान चेक किया तो वहां से 12 लाख रुपये से अधिक की ज्वेलरी और 20 हजार रुपये कैश गायब मिले. मामले की जानकारी तुरंत ही पाटलिपुत्रा थाने की पुलिस को दी गई.

वारदात — 2 : बाउंड्री पार कर जज के घर में घुसे थे चोर
बिहार पुलिस बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन की आॅफिस के पास में जज साहब का घर है. घर के ग्राउंड और फर्स्ट पर दो—दो फ्लैट हैं. जज साहब की पोस्टिंग बांका जिला में है. लेकिन फर्स्ट फ्लोर का एक फ्लैट उन्होंने खुद के लिए रखा है. बाकि के तीन फ्लैटों में किराया लगा है. ग्राउंड फ्लोर के एक फ्लैट में बीएमपी में पोस्टेड कांस्टेबल चन्द्रेश्वर प्रसाद की फैमिली रहती है. लेकिन छठ पूजा में पूरी फैमिली मसौढ़ी में स्थित अपने गांव गंगा चक मलिखाना गई थी.

कांस्टेबल को छोटा बेटा निफ्ट की तैयारी कर रहा है. क्लास जाने के लिए शनिवार की सुबह वो पटना आया था. जब घर पहुंचा तो फ्लैट का गेट खुला मिला. अंदर जाने पर कमरे में सारा सामान बिखरा पड़ा था. आनंद ने तुरंत अपने ​बड़े भाई राजीव और पूरी फैमिली को चोरी की जानकारी दी.

राजीव की मानें तो घर में रखे 2 लाख से अधिक की ज्वेलरी और 40 हजार रुपये  कैश की चोरी हुई है. कई कीमती कपड़े और दूसरे सामान भी चोर ले गए हैं. ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाले सोनू और फर्स्ट फ्लोर पर रहने वाले संतोष कुमार का फ्लैट का लॉक भी टूटा हुआ मिला. इन दोनों के फ्लैट से किन चीजों की चोरी हुई है, इस बात का पता इन दोनों के वापस आने के बाद ही चलेगा.

जांच में जुटी पुलिस
लगातार चोरी की वारदातें सामने आने से पटना पुलिस ​की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. केसरी नगर में हुए चोरी का एफआईआर तो पाटलिपुत्रा थाने की पुलिस ने दर्ज कर लिया है और मामले की जांच भी शुरू कर दी है. लेकिन जज साहब के घर में रह रहे किराएदारों केे फ्लैट में हुई चोरी के मामले में एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं किया है. पुलिस सोनू और संतोष के आने का इंतजार कर रही है. इन दोनों के आने के बाद एफआईआर दर्ज किया जाएगा. हालांकि मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*