धांसू है Xiaomi का ये नया हेडफोन, कीमत सिर्फ…

लाइव सिटीज डेस्क : शाओमी ने मात्र 2,999 रुपये में कमाल के हेडफोन लॉन्च किये हैं. इस नए हेडफोन का नाम कम्फर्ट है. इन हेडफोन का डिज़ाइन नया है और बांयें ईयर कप में कंट्रोल बटन हैं. कंपनी का कहना है कि ये हेडफोन सांस लेने योग्य पैड के साथ आते हैं जिससे यूज़र इन्हें घंटों तक बिना किसी परेशानी के पहन सकते हैं. इन हेडफोन को कंपनी की वेबसाइट मीडॉटकॉम पर मंगलवार से उपलब्ध कर दिया गया है. जैसा कि हेडफोन के नाम से ज़ाहिर होता है, मी हेडफोन कम्फर्ट को ख़ासकर यूज़र की सुविधा को ध्यान में रखकर बनाया गया है.
इसके बारे में कंपनी का कहना है कि मुलायम पीयू ईयर कप बाहरी आवाज़ को आने से रोकते हैं. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर बताया, ”धीमें 32-ओएचएम प्रतिक्रिया के चलते मी हेडफोन कम्फर्ट को अधिकतर फोन, लैपटॉप और दूसरे पोर्टेबल डिवाइस के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है.
इन हेडफोन से स्पष्ट और शार्प आवाज़ मिलती है.” शाओमी का कहना है कि मी हेडफोन कम्फर्ट के बांये ईयर कप पर दिए गए कंट्रोल से यूज़र कॉल का जवाब देना, पिछले ट्रैक को दोबार प्ले करना, प्ले/पॉज़ या अगले ट्रैक को प्ले करने जैसे कई फंक्शन परफॉर्म कर सकते हैं.
नए शाओमी मी हेडफोन कम्फर्ट स्ट्रेच हो सकने वाले टैंगल रेसिस्टेंट मैट वायरिंग के साथ आते हैं. इन हेडफोन में 20-40,000 हर्ट्ज़ की फ्रीक्वेंसी है.
गौर करने वाली बात है कि नए शाओमी हेडफोन हाई-रिज़ॉल्यूशन ऑडियो क्वालिटी सर्टिफिकेशन के साथ आते हैं और कंपनी के मुताबिक, इन हेडफोन से म्यूज़िक की क्वालिटी से कोई समझौता नहीं किया गया है. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि शाओमी के पिछले हेडफोन्स की तरह ये नए हेडफोन्स भी बिक्री का कोई नया ही रिकॉर्ड बनाएंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*