राशिफल 1 मार्चः पूरे दिन किसी से वाद-विवाद में न पड़ें, आपकी नई पहचान बनेगी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : आज चंद्रमा का संचार सूर्य की राशि सिंह राशि में हुआ है। इस राशि में चंद्रमा के आने से कन्या राशि वालों के खर्चे बढ़ेंगे, अन्य राशि वालों के लिए दिन कैसा रहेगा, पढ़िए अपना राशिफल.

मेष :

मेष राशि वालों का कारोबार सामान्य रहेगा। मनोरंजन के साधनों पर खर्च करेंगे। आज आपको अपनी प्रतिभा का लाभ मिलेगा और आपकी नई पहचान बनेगी। नई योजनाएं लाभ देंगी। दोस्‍तों और परिजनों के साथ आज अच्‍छा समय बीतेगा।

वृषभ:

आज कोई नया कार्य न करें, जोखिमपूर्ण निवेश करने से बचें, पूरे दिन किसी से वाद-विवाद में न पड़ें, क्रोध पर नियंत्रण रखें। आज आपको परिवार के किसी सदस्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर विशेष चिंता हो सकती है। दिन के उत्‍तरार्द्ध में किसी समस्‍या का भी सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन:

पराक्रम में वृद्धि होगी, आज आपका मनोबल बढ़ेगा, कारोबार में बेहतरी आएगी, नए सम्पर्क बनेंगे और लाभकारी रहेंगे। व्‍यापारियों के लिए आज मुनाफे का दिन है। पुराने निवेश अभी लाभ देने की स्थिति में आ चुके हैं। इनसे मिलने वाले लाभ को आप व्‍यापार बढ़ाने में प्रयोग कर सकते हैं।

कर्क:

लेन-देन के कार्यों में सावधान रहें, धन निवेश करते समय विशेष सावधानी बरतें। आज किसी को उधार न दें, क्योंकि धन के वापस आने की उम्‍मीद न के बराबर है। आज आपके लिए फिजूलखर्च का भी दिन है। पैसे को भविष्‍य के लिए बचाकर रखें। आज किसी प्रकार की यात्रा को टाल देने में ही भलाई है।

सिंह:

आज प्रयास अथवा स्वयं कोशिश करने से प्रत्येक कार्य में सफलता मिलेगी, व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के अवसर दिखाई दे रहे हैं। नौकरी और कार्यक्षेत्र में भी वरिष्‍ठों का सहयोग आपको प्राप्‍त होगा। घर-परिवार में भी आपसी सामंजस्‍य से आप हर लड़ाई को जीत लेंगे।

कन्या:

खर्च की अधिकता रहेगी, किसी न किसी कारण से अनावश्यक खर्च, व्यर्थ की यात्रा भी हो सकती है। अचानक से कोई अकस्‍मात खर्चे का प्रसंग आ सकता है, जिसके बारे में आपने सोचा भी न हो। घर में कोई सदस्‍य बीमार पड़ सकता है।

तुला:

आज आपकी आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी, धन लाभ होगा, जोखिमपूर्ण निवेश करें तो लाभ अवश्य मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए भी आज सफलता का दिन है। यदि आप नौकरी के लिए कोई इंटरव्‍यू देने जा रहे हैं तो भी आपको सफलता मिलेगी। परिवार में भी हंसी और खुशी का माहौल रहेगा।

वृश्चिक:

आज आपका सितारा अनुकूल है, लाभ होगा और सफलता प्राप्त होगी, कामकाज में आ रहीं बाधाएं दूर होंगी। निवेश के मामलों में भी सफलता मिलेगी और नौकरीपेशे में भी अनुकूल समय है। किसी महिला मित्र के सहयोग से आपका पुराने समय से रुका हुआ काम आज बन सकता है।

धनु:

आज आपकी धार्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी, समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी, विरोधी परास्त होंगे, यात्रा लाभकारी रहेगी। दूसरों के सहयोग के लिए आप समय निकालेंगे। वहीं जरूरत पड़ने पर शहर से बाहर भी जा सकते हैं। आपके कार्यक्षेत्र में भी सहयोगी साथ देंगे और आर्थिक मामलों में भी आज बेहतर दिन है।

मकर:

आज परिश्रम अधिक और लाभ कम रहेगा, कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। यात्रा न करें, वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। परिवार में किसी के साथ विवाद की नौबत आ सकती है। बेहतर होगा कि बेवजह के विवाद में पड़ने के स्‍थान पर अपने काम से काम रखें।

कुंभ:

अगर कोई नया रोजगार शुरू करने की सोच रहे हैं, तो अवश्य करें, सफलता अवश्य मिलेगी, अविवाहितों के विवाह की बात आगे बढ़ेगी। पुराने निवेश अब आकर लाभ देने की स्थिति में आ चुके हैं। धन के मामले में निर्णय लेने से पहले आपको सोचसमझकर ही फैसला लेना चाहिए।

मीन:

आज संघर्ष के बाद सफलता अवश्य मिलेगी, कोई नया आर्डर अथवा कॉन्ट्रेक्ट मिलने की संभावना है, शत्रु बलहीन रहेंगे। आज आपको दूसरों के मामले में दखल देने से बचना चाहिए। अन्‍यथा बिना वजह के विवाद में फंस सकते हैं।

About Md. Saheb Ali 538 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*