राशिफल 6 फरवरीः व्यवसाय का विस्तार होगा, फैसला लेने के लिए अच्छा दिन है

मेष- दिन की शुरुआत में चीजें योजना के अनुसार घटित नहीं हो पायेंगी। किन्तु आप घटनायों पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, यह अत्यधिक महत्वपूर्ण है । ध्यान केंद्रित कर चीजों को अपने पक्ष में करने का आर्थिक समस्याएं सर उठा सकती हैं। दिन के उतरार्ध तक आप विरोधियों का मुकाबला करने में सक्षम होंगे।

वृष- आज का दिन आप में से अधिकतर के लिए शुभ परिणामदायक रहेगा। सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोग कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करेंगे। आप में से कुछ नवीन संपर्क स्थापित कर पाएंगे। रचनात्मक क्षेत्रों में आप असाधारण रूप से अच्छा करेंगे।

मिथुन-आज का दिन अत्यधिक शुभ है और आप काफी प्रगति करेंगे। आय की वृद्धि के लिए स्थिति विकसित होगी। वित्तीय स्थिति में सुधार संभव है। यदि बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की तलाश है तो अपने प्रयासों को जारी रखें क्योंकि सफलता कोने में ही है। पारिवारिक संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे।

कर्क-आज का दिन आप में से अधिक्तर के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आप शुभचिंतकों और दोस्तों की मदद से भविष्य की योजनाएं बना सकेंगे। छात्रों के लिए यह अच्छा समय है और उन्हें अच्छे परिणाम भी मिलेंगे। यदि आप अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं तो इस समय का अधिकतम लाभ उठाएं और उचित कदम उठाएं।

सिंह-जीवनसाथी की ख़राब सेहत की वजह से घर में ख़ुशियों की कमी आएगी। आप चिड़चिड़े महसूस करेंगे, किन्तु आपको शांत और संयम रखने की ज़रूरत है। जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। आपके बच्चे आपका ध्यान रखेंगे। आपको दफ़्तर में आपके सहयोगियों का सहयोग मिलेगा। वरिष्ठ आपके काम को सराहेंगे। वित्तीय फैसले लेने के लिए यह बहुत अच्छा वक़्त है।

कन्या-अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बरतें। प्रेम संबंधों के मध्य ग़लतफहमी न पनपने दें। यदि आपका अत्यधिक मौज-मस्ती का स्वभाव है तो सावधान हो जाएं अन्यथा किसी स्कैंडल में फंस सकते हैं।किसी समस्या या विवाद को सुलझाने में अत्यधिक धन खर्च हो सकता है।

तुला-आज आप शत्रुओं को समूल नष्ट करने में सक्षम होंगे। कोई भी पुराना विवाद समाप्त होगा और परिणाम आपके पक्ष में होने की पूरी सम्भावना है। परन्तु समय अनुकूल होने के बावजूद शत्रु लगातार पनपेंगे और परेशान करेंगे।

वृश्चिक-आज का दिन मिश्रित परिणामदायक रहेगा।आमदनी ठीक रहेगी, लेकिन बढ़ते खर्चों पर विराम लगाने में आप सफल नहीं हो पाएंगे। दिन-प्रतिदिन के कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे। एक बड़े उद्यम में शामिल होने से पहले पर्याप्त पूछताछ करें। काम के लिए लंबी दूरी की यात्रा लाभदायक होगी।

धनु-आज आपको मिश्रित परिणाम मिलेंगे। आपके कार्यस्थल पर उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आप प्रतिद्वंद्वी गतिविधियों से परेशान हो सकते हैं। वित्तीय बाधाओं को महसूस किया जाएगा क्योंकि खर्च में वृद्धि जारी रहेगी, लेकिन दोस्तों की मदद से आप चीजों को सकारात्मक रूप से घुमा पाएंगे।

मकर-जीवनसाथी के साथ आनंददायी समय बीतेगा। प्रेम संबंधों में में कुछ विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं। अत: सावधानी से आचरण करें। इस समय आपको अपनी वाणी पर विशेष संयम रखना होगा। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे।

कुंभ-आज आप व्यस्त रहेंगे और व्यवासिक दृष्टि से विकास संभव है। लक्ष्य प्राप्ति की ओर आप अपना ध्यान केंद्रित रखेंगे। कार्यस्था पर आपके काम से वरिष्ठ खुश होंगे। यदि आप अपने कार्यालय या अपने घर को बदलना चाहते हैं तो आप सफल होंगे।

मीन-नौकरीपेशा जातक पद्दोनती प्राप्त कर सकतें है। व्यवसाय में, एक नए कार्य का आरम्भ हो सकता है या आप एक नए सौदे को अंतिम रूप दे सकतें हैं, जो भविष्य में लाभदायक रहेगा आपको योग्य लोगों के साथ स्थायी दोस्ती बना सकतें हैं। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा।

About Md. Saheb Ali 538 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*