टॉपर्स घोटाला : लालकेश्वर व अन्य की जमानत याचिका पर सुनवाई टली

lalkeshwar

पटना (एहतेशाम) : सूबे के बहुचर्चित टापर घोटाले के बाद कॉपी टेंडर घोटाले की ज़द में आये बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्कालीन अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद, सचिव हरिहरनाथ झा व सुमन कुमार की नियमित जमानत याचिका पर सुनवाई मंगलवार को पटना हाईकोर्ट में अधूरी रही. अब इस मामले की विस्तृत सुनवाई एक मई को होगी.

न्यायाधीश बीरेंद्र कुमार के एकलपीठ ने बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद एवं अन्य की ओर से दायर नियमित जमानत याचिका पर मंगलवार को संक्षिप्त सुनवाई की. याचिकाकर्ता के अधिवक्ता ने अदालत से यह कहते हुए समय की मांग की है कि इसी मामले में बच्चा राय की जमानत याचिका पर उच्चतम न्यायालय के आदेश की कॉपी उन्हें प्राप्त नहीं हो पायी है. अदालत ने याचिकाकर्ता के अधिवक्ता की मांग को स्वीकार करते हुए मामले की अगली सुनवाई की तिथि एक मई निर्धारित की गयी है.

lalkeshwar

गौरतलब है कि साल 2016 में इंटर टॉपर घोटाला सामने आने के बाद सरकार ने एसआईटी का गठन किया. एसआईटी ने इस घोटाले के मास्टर माइंड बच्चा राय, अध्यक्ष रहे लालकेश्वर प्रसाद, पूर्व विधायक उषा सिन्हा सहित 32 लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. सभी के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल किया जा चुका है. भ्रष्टाचार से जुड़े इस मामले के अन्य आरोपियों के खिलाफ एसआईटी ने पूरक अनुसंधान जारी है. इसी मामले में गिरफ्तार लालकेश्वर प्रसाद समेत अन्य की जमानत याचिका पर आंशिक सुनवाई हुई. अब इसकी अगली सुनवाई एक मई को होगी.

यह भी पढ़ें- इंटर टॉपर घोटाला में 9 और लोगों के खिलाफ चार्जशीट, अब तक कुल 41

BSEB : लालकेश्वर की जमानत पर सुनवाई 25 अप्रैल तक टली

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*