पटना में ट्रेनी कांस्टेबल ने फोड़ा स्टूडेंट का सिर, सिटी एसपी ने दिया है कार्रवाई का निर्देश

ANISH
घायल स्टूडेंट अनीश कुमार

लाइव सिटीज, पटना : राजधानी पटना के बीएन कॉलेज के एक स्टूडेंट का सिर पुलिस के जवान ने डंडे से वार कर फाड़ दिया. मामला आज गुरुवार 4 अक्टूबर को अशोक राजपथ पर कैथोलिक चर्च के पास का है. सिर पर डंडे का तेज प्रहार होने से स्टूडेंट का सिर बुरी तरह से फट गया था. सिर से काफी खून भी बहे. स्टूडेंट बुरी तरह से घायल हो गया था. घायल स्टूडेंट का नाम अनीश कुमार है. वो बगैर हेलमेट के बाइक ड्राइव कर रहा था.

इसी दौरान अशोक राजपथ से गुजरने वाली बाइक की चेकिंग भी चल रही थी. चेकिंग में शामिल पुलिस जवान की नजर बगैर हेलमेट के बाइक ड्राइव कर रहे इस स्टूडेंट के उपर पड़ी. पुलिस जवान ने स्टूडेंट के बाइक को रोकने की कोशिश की थी. अनीश की मानें तो बाइक रोक ही रहा था. ब्रेक लगाते—लगाते वो थोड़ा आगे बढ़ गया. जिसके बाद पुलिस का जवान वहां पहुंचा और उसने सीधे लाठी से सिर पर वार कर दिया. जिसके बाद वो स्टूडेंट घायल हो गया. तेजी से खून बहता देख उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया.

इलाज कराने के बाद अनिश ने सिटी एसपी सेंट्रल अमरकेश दारपीनेनी से मुलाकत कर पूरे मामले की शिकायत की. सिटी एसपी सेंट्रल ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया. उन्होंने पूरे मामले की जांच का आदेश दिया.

जांच के बाद ही पता चला कि अनिश के सिर पर डंडे से वार करने वाला पुलिस का जवान ट्रेनी कांस्टेबल है. वो अभी पुलिस में सिपाही बनने का ट्रेनिंग ही ले रहा है.

सिटी एसपी के अनुसार ट्रेनी कांस्टेबल की पहचान हो गई है. जांच रिपोर्ट आते ही उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. उन्होंने साफ किया कि बाइक चेकिंग के दौरान सिर पर डंडा मारने का ये मामला पूरी तरह से गलत है. इस तरह के मामले दोबारा न हो, इसके लिए भी सख्त हिदायत दी गई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*