इंटरनेट पर छाया चुटकलों का नया रूप, पढ़िए है क्या ये ‘किड्स, एडल्ट्स, लिजेंड्स’

KidsAdultsLegends-viral
लाइव सिटीज डेस्क : इंटरनेट पर समय समय पर कई ट्रेंड्स छाए रहते हैं. कभी इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले लोग अपनी प्रोफाइल पिक्चर अलग अलग रंगों में रंगने का ट्रेंड चलाते हैं तो कभी 6 शब्दों में बयां होने वाली कहानियों का दौर चलता है. अब इंटरनेट, खासकर कि सोशल मीडिया पर चुटकलों का नया ट्रेंड चला है. आपने भी ट्विटर या फेसबुक जैसे सोशल मीडिया पर ‘किड्स, एडल्ट्स, लिजेंड्स’ वाले जोक पढ़ ही लिए होंगे. अगर आप इसे समझ नहीं पाए तो आज हम बताते हैं कि सोशल मीडिया पर चल रही इस हवा का क्या मतलब है.
दरअसल, यह जोक कहने का एक तरीका है जिसमें किसी भी चीज को बच्चों, बड़ों और तथाकथित महान लोगों के बीच बांटा गया है. भारत के सोशल मीडिया के महारथी भी इसमें पीछे नहीं रहे हैं. कई देसी जोक्स इसी फॉर्मेट में सामने आ रहे हैं. इस सोशल ह्यूमर के जरिए लोग अभी के समाज के राजनीतिक माहौल पर भी तंज कसने से बच नहीं रहे.
KidsAdultsLegends-viral
ऐसा पहली बार नहीं है कि इंटरनेट खासकर सोशल मीडिया पर ऐसे किसी एक तरीके का जोक यूं वायरल हो रहा है. अभी कुछ ही दिन पहले लोग अपने पसंदीदा गानों के बोल ‘लिरिक वी लव’ के साथ लिख रहे थे. फिल्म के नामों को किसी खास शब्द जैसे बकरी या कुत्ते बदलने वाले जोक्स काफी चले थे. हाल में ‘माय एक्स कॉल्ड मी आफ्टर 10 ईयर्स’ वाले जोक और मीम्स खूब चले थे.  तो चलिए आपको कुछ मजेदार चुटकलों से रूबरू कराएं.

1.

2.

3.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*